T20 World Cup से बाहर हुई 2 बार की चैंपियन WestIndies

By AV NEWS

आयरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 में पहुंच गया। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि एंड्रयू बालबर्नी एंड कंपनी ने दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज को होबार्ट के बेलेरिव ओवल में नौ विकेट से मैच जीतकर बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 48 गेंदों में 66 रन बनाने के बाद पॉल स्टर्लिंग आयरिश टीम के लिए असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे। खराब फॉर्म से गुजर रहे स्टर्लिंग ने अपनी टीम के लिए तभी कदम बढ़ाया जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था।

अपनी पारी के दम पर आयरलैंड ने 147 रनों का पीछा करते हुए 15 गेंद शेष रहते। उन्हें कप्तान बलबर्नी से भी उपयुक्त समर्थन मिला, जिन्होंने अकील होसेन के विकेट के लिए जिम्मेदार होने से पहले 23 गेंदों में 37 रनों की तेज पारी खेली।स्टर्लिंग और बलबर्नी ने शुरू से ही वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया और आयरलैंड को पावरप्ले में 64 रन बनाने में मदद की। धमाकेदार शुरुआत के बाद आयरलैंड ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बलबर्नी के आउट होने के बाद, लोर्कन टकर स्टर्लिंग में शामिल हो गए और आयरलैंड को फिनिशिंग लाइन पर ले गए।

ओडियन स्मिथ की नो बॉल पर टकर के कैच लपके जाने पर उन्हें जीवनदान मिला। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने बहुत अंत तक बीच में रहकर कैरेबियाई टीम को भुगतान किया।

Share This Article