T20 World Cup 2024 में रोहित शर्मा होंगे कप्तान

By AV NEWS

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा सचिव जय शाह ने इस साल जून के महीने में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

बीसीसीआई सचिव ने ये साफ कर दिया है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा ही संभालते हुए नजर आएंगे। जय शाह 14 फरवरी को राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने से एक दिन पहले स्टेडियम के नए नामकरण के मौके पर आयोजित समारोह के दौरान उन्होंने ये बयान दिया।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम के नए नाम के मौके पर आयोजित इवेंट के दौरान कहा कि हम भले ही 2023 वनडे विश्व कप का फाइनल हार गए हों, लेकिन हमने वहां लगातार 10 मैच जीतकर दिल जीत लिया। मुझे पूरा विश्वास है कि भारत बारबाडोस में रोहित शर्मा की कप्तानी में 2024 टी-20 विश्व कप जीतेगा। हम भारत का झंडा गाड़ेंगे।

इस दौरान इस कार्यक्रम में चयन समिति के अध्यक्ष अजीत आगरकर, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के अलावा कप्तान रोहित शर्मा, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और भारतीय टीम का सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्य भी वहां पर मौजूद थे। बता दें कि रोहित ने जनवरी महीने में अफगानिस्तान के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के दौरान लंबे समय के बाद इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी और इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में उनके बल्ले से शानदार शतकीय पारी भी देखने को मिली थी।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया है, जिसमें भारत को पाकिस्तान, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा के साथ एक ही ग्रुप में रखा गया है। टीम इंडिया को अपना पहला मैच 5 जून को जहां आयरलैंड के खिलाफ खेलना है, तो वहीं 9 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान के साथ होगा। इसके अलावा 12 जून को अमेरिका जबकि 15 जून को कनाडा की टीम से होगा।

Share This Article