Wednesday, August 10, 2022
Homeदेशअचानक flight से टकराया पक्षी

अचानक flight से टकराया पक्षी

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि अहमदाबाद से चंडीगढ़ जाने वाली एक गो फर्स्ट फ्लाइट जी8911 को गुरुवार को एक पक्षी के विमान से टकराने के बाद अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया था।

यह घटना गो फर्स्ट एयरलाइन की कार के बाल-बाल बचे रहने के दो दिन बाद हुई। दिल्ली हवाई अड्डे पर विमान के नीचे जाने के बाद इंडिगो A320neo विमान के नाक के पहिये से टकरा गया। यह दिल्ली-पटना इंडिगो की उड़ान 6E-2022 थी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि एक गो ग्राउंड मारुति वाहन इंडिगो विमान वीटी-आईटीजे के नाक क्षेत्र के नीचे रुक गया जो आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल टी -2 पर खड़ा था।

विमान सुबह पटना के लिए प्रस्थान करने के लिए तैयार था, जब गो फर्स्ट एयरलाइन की एक स्विफ्ट डिजायर कार उसके नीचे आ गई, जो नाक के पहिये से टकराने से बच गई।

डीजीसीए ने कहा कि विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ या किसी व्यक्ति को चोट नहीं आई। विमान निर्धारित समय के अनुसार रवाना हुआ। डीएएस-एनआर द्वारा आगे की जांच की जा रही है। माना जाता है कि चालक सो गया था। यह जांचने के लिए कि क्या उसने शराब का सेवन किया था और यह नकारात्मक पाया गया था, उसका श्वास विश्लेषक परीक्षण किया जाता है। विमान निर्धारित प्रस्थान समय के अनुसार रवाना हुआ। आगे की जांच डीएएस-एनआर द्वारा की जा रही है।

हाल ही में देश में एयरलाइनों को शामिल करने वाली गैर-घातक घटनाओं की बाढ़ आ गई है। DGCA ने कहा है कि वाहक के पास दोषों को ठीक करने के लिए पर्याप्त प्रमाणित कर्मचारी नहीं हैं और एक ऐसा खंड लागू कर रहे हैं जो कुछ उपकरण दोषपूर्ण होने पर भी उड़ानों को संचालित करने की अनुमति देता है, हालांकि यह उड़ान योग्यता के लिए खतरा नहीं है। एयरलाइंस भी गलत तरीके से समस्याओं के कारण की पहचान कर रही है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर