अब सप्ताह में दो दिन चलेगी इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस

By AV NEWS

इंदौर से चलने वाली साप्ताहिक ट्रेनों को नियमित करने की मांग लंबे समय से की जा रही है। साप्ताहिक ट्रेनों में अधिकांश समय यात्रियों को आरक्षित सीट उपलब्ध नहीं हो पाती, इसलिए इंदौर से चलने वाली ट्रेनों के फेरे बढ़ाने की मांग हो रही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए इंदौर चंडीगढ़-इंदौर-एक्सप्रेस की फेरों की संख्या बढ़ाई गई है। अब यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। इंदौर से यह ट्रेन पहले गुरुवार को रवाना होती थी। अब शुक्रवार को भी चलेगी।

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल इंदौर से चलने वाली गाड़ी संख्या 19307/19308 इंदौर-चंडीगढ़-इंदौर एक्‍सप्रेस वर्तमान में साप्‍ताहिक है। इसको यात्रियों की मांग एवं सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए द्वि-साप्‍ताहिक किया जा रहा है। वरिष्‍ठ जनसंपर्क अधिकारी रतलाम मंडल प्रदीप शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गाड़ी संख्‍या 19307 इंदौर-चंडीगढ़ एक्‍सप्रेस 4 अगस्‍त से सप्‍ताह में प्रति गुरूवार एवं शुक्रवार को चलेगी। इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्‍या 19308 चंडीगढ़-इंदौर एक्‍सप्रेस 5 अगस्‍त से प्रति शुक्रवार एवं शनिवार को चलेगी।

ट्रेन इंदौर से सुबह 5.30 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 6.45 बजे चंडीगढ़ पहुंचती है। इस ट्रेन को अब साप्ताहिक से द्वि-सप्ताहिक किया गया हैं। ट्रेन के ठहराव, आगमन, प्रस्‍थान समय, कोच कंपोजिशन इत्‍यादि में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Share This Article