Wednesday, May 31, 2023
Homeदेशआसमानी बिजली मौत बनकर गिरी, 67 की मौत

आसमानी बिजली मौत बनकर गिरी, 67 की मौत

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को मानसूनी बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत तो दिलाई लेकिन कई परिवारों के लिए यह कहर बनकर टूटा. राज्य में आकाशीय बिजली गिरने से करीब 40 लोगों की मौत हो गई है जबकि इस आपदा में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. वहीं राजस्थान में भी बिजली गिरने के कारण करीब 20 लोगों की जान चली गई. वहीं मध्य प्रदेश में बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई.इस बीच पीएम मोदी ने भी राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने को लेकर संवेदना व्यक्त की है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकाशीय बिजली गिरने के कारण सभी 40 मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को सहायता राशि मुहैया करवाए जाने का निर्देश जारी किया है. सीएम योगी ने आदेश दिया कि घायल लोगों का समुचित उपचार किया जाए.वहीं राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बिजली गिरने की कई घटनाओं में 7 बच्चों समेत 20 लोगों की जान चली गई. इस प्राकृतिक आपदा में 21 अन्य लोग घायल हो गए हैं.

घायलों का इलाज जारी है.राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. मृतकों को 4 लाख रुपये इमरजेंसी रिलीफ फंड से दिया जाएगा जबकि 1 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा.

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर

error: Alert: Content selection is disabled!!