Monday, February 6, 2023
Homeउज्जैन समाचारइस माह के अंत तक पात्र लोगों के शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाए

इस माह के अंत तक पात्र लोगों के शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाए

कलेक्टर ने टीएल बैठक में दिए निर्देश

उज्जैन।कलेक्टर आशीष सिंह ने जिले के सभी नगरीय निकायों, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं एसडीएम को निर्देशित किया है कि वे दिसंबर माह के अंत तक जिले में पात्र व्यक्तियों के शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्यवाही पूर्ण कर लें।

साथ ही डुप्लीकेट कार्ड की लिस्ट पृथक से तैयार कर इनको पोर्टल से डिलीट करवाएं। कलेक्टर ने इसी के साथ मुख्यमंत्री भू-अधिकार योजना (शहरी एवं ग्रामीण) के लक्ष्यों की भी पूर्ति करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ अंकिता धाकरे, एडीएम संतोष टैगोर एवं जिले के सभी एसडीएम, जनपद पंचायत सीईओ एवं जिला अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि छह माह से अधिक अवधि के लंबित सभी राजस्व प्रकरणों का निराकरण 31 दिसंबर तक करने के लिए कहा गया है।

ग्रामीण क्षेत्र में आयुष्मान कार्ड बनाने की कार्यवाही को युद्धस्तर पर करने के साथ ही निर्देश दिये गये हैं कि ग्रामीण क्षेत्र में जो भी हितग्राही राशन लेने के लिये आयें।

राशन दुकानों के माध्यम से उनके आयुष्मान कार्ड तैयार कर दिसम्बर माह के अन्त तक शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया जाये। कलेक्टर ने कहा कि जिस भी आयुष्मान कार्डधारक की मृत्यु हो गई है, उनके डाटा को समग्र पोर्टल से हटाया जाए। जिससे आयुष्मान पोर्टल पर स्वत: ही अपडेशन हो सके। आगामी जनवरी माह में बड़े पैमाने पर कन्या विवाह समारोह आयोजित किए जाएं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर