ईयर रिंग मैच कैसे करें अपने फेस के साथ जानें

By AV NEWS

खूबसूरत इयररिंग्स किसी के भी चेहरे का लुक बदलने के लिए काफी है। इसलिए अक्सर महिलाएं इयररिंग्स के चुनाव को लेकर काफी कन्फ्यूज रहती हैं। अक्सर उन्हें समझ नहीं आता कि उनके चेहरे पर कौन सा इयररिंग्स सूट करेगा और कौन सा नहींज्. ज्यादातर महिलाएं चेहरे के आकार के अनुसार इयररिंग्स चुनने की बजाय इयररिंग्स की डिजाइन, कलर, चमक और स्टाइल देख कर चुन लेती है। लेकिन यकीन मानिए अगर आप चेहरे के आकार के अनुसार इयररिंग्स चुनती है तो भीड़ में भी आप सबसे अलग दिखेंगीं। इस आर्टिकल के जरिए अब आप समझ सकेंगी कि आपके चेहरे पर किस तरह के इयररिंग्स ज्यादा सूट करेंगे।

ओवल शेप फेस

ऐसा चेहरा एक परफेक्ट फेस की कैटेगरी में आता है। अगर आपका माथा और ठोड़ी समान रूप से चौड़े हैं, तो आपके चेहरे पर हर आकार का या किसी भी डिजाइन का इयररिंग्स खूबसूरत दिखेगा। लम्बे, या लम्बे राउंड शेप ईयर रिंग्स, हुक्स ईयररिंग्स, ड्रॉपशेप ईयररिंग्स, डायमंड शेप या गोल कैसे भी ईयर रिंग्स आप पहन सकते हैं। अभिनेत्री कैटरीना कैफ का चेहरा इसी श्रेणी में आता है।

गोलाकार चेहरा

गोलाकार चेहरा यानी राउंड शेप फेस। जिन लोगों का भी राउंड फेस हो, उन्हें गोल इयररिंग्स नहीं पहनने चाहिए। इसकी बजाय वो ज्योमैट्रिक शेप इयररिंग्स पहन सकते हैं। जो उनके फेस पर काफी अच्छे दिखेंगे। इसके अलावा ऐसे लोग लंबे ईयररिंग का भी चुनाव कर सकते हैं। हुक्स इयररिंग्स भी इन पर काफी सूट करते हैं। लंबे इयरिंग भी चेहरे पर काफी फबते हैं, अत: ये भी ट्राई कर सकती हैं।

चौकोर चेहरा

अगर आपका चेहरा, माथा और जॅा लाइन एक समान है तो आपका चेहरा चौकोर चेहरे की श्रेणी में आता है। ऐसे चेहरे पर गोल और टियर ड्रॉप इयररिंग्स काफी शोभा देते हैं। चौकोर चेहरे के लोगों को बड़े स्टोन के इयररिंग्स की जगह छोटे स्टोन के इयररिंग्स पहनना चाहिए।

दिल के आकार का चेहरा

दिल के आकार का चेहरा यानी हार्ट शेप फेस। ऐसे चेहरे में माथा कुछ चौड़ा रहता है और ठोड़ी पतली। इसलिए हार्ट शेप फेस वाले लोगों को लंबे और घुमावदार इयररिंग्स का चुनाव करना चाहिए। लंबी लाइन्स के इयररिंग्स इन लोगों पर काफी खूबसूरत दिखते हैं। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का फेस इसी श्रेणी में आता है। जिन लोगों का फेस नीचे से थोड़ा सा चौड़ा हो, उन्हें ट्रायंगुलर, ओवल, गोलाकार और बड़े या छोटे स्टोन के ईयररिंग्स का चुनाव करना चाहिए।

लंबा चेहरा

लंबे चेहरे वाले लोगों को लंबी लाइंस के इयररिंग्स बिल्कुल नहीं पहनने चाहिए। बल्कि ऐसे लोगों पर स्माल स्टार, पुशबैक ईयररिंग्स या ड्रॉप इयररिंग्स काफी सूट करते हैं। ऐसे इयररिंग्स के चुनाव से इनका चेहरा भी कुछ हद तक चौड़ा दिखता है। जिससे इनके चेहरे का लुक भी काफी खूबसूरत नजर आता है।

डायमंड आकार का चेहरा

यदि आपका फेस डायमंड आकार के जैसा है तो आप पर लंबे या लंबे राउंड वाले इयररिंग्स काफी अच्छे लगेंगे। यदि आप स्टोन और हुक वाले इयररिंग्स पसंद करते हैं तो वह भी आपके फेस पर काफी जचेंगे।

Share This Article