उज्जैन : Corona का Booster Dose लगना शुरू, जिले में 59 केंद्र

By AV NEWS

कोवीशिल्ड और कोवैक्सीन के डोज उपलब्ध,

सुबह 9 से शाम 5 बजे तक लगेंगे टीके

उज्जैन।कोरोना का बूस्टर डोज आज शुक्रवार से नि:शुल्क लगना शुरू हो गया है। जिले में इसके लिए 50 केंद्र और उज्जैन शहर में 9 केंद्र बनाए गए हैं।

कोवीशिल्ड और कोवैक्सीन, दोनों तरह के डोज केंद्रों पर उपलब्ध है। बूसटर डोज लगवाने का समय प्रात: 9 से सायं 5 बजे तक रहेगा। इसके लिए अलग से मोबाइल फोन पर कोई सूचना नहीं आएगी। हर रविवार को टीकाकरण नहीं होगा,अवकाश रहेगा।

जिले में दोनों वैक्सिन के एक लाख 17 हजार डोज का स्टाक

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. केसी परमार ने बताया जिले के पास कोवीशिल्ड के 97 हजार तथा कोवैक्सीन के 20 हजार डोज का स्टॉक है। जिले की खास बात यह रही कि अधिकांश लोगों ने कोवीशिल्ड का टीका लगवाया था। इसलिए इसके डोज का भंडारण अधिक मात्रा में किया था।

जिले में 18+ वाले सभी लोग टीका लगवाने के लिए किसी भी केंद्र पर जा सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में 41 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं उज्जैन शहर में 9 केंद्रों पर टीकाकरण होगा।

अपने साथ आधार कार्ड लाएं। जिस मोबाइल नंबर से पूर्व में दोनों टीके लगवाए थे, उसी मोबाइल नंबर से बूस्टर डोज भी लगेगा। उसी नम्बर वाला मोबाइल फोन लेकर आएं। डॉ. आशीष सक्सेना ने बताया उज्जैन के जिला अस्पताल, शा. माधवनगर, शा. पीपलीनाका तथा 6 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बूस्टर डोज लगाए जाएंगे।

Share This Article