एमआईसी सदस्य ने कहा जहर खा लूं क्या…?

By AV NEWS

नया इतिहास होगा… 35 करोड़ से उज्जैन में बनेंगी 70 सड़कें..!

वार्ड 38 के टेंडरों को लेकर उपयंत्री से विवाद गरमाया, 1-1 लाख के टेंडर एक साथ ऑफलाइन जारी करने पर रोकी फाइल…

अक्षरविश्व न्यूज . उज्जैन:नगर निगम के वार्ड 38 के निर्माण कार्यों के लिए पार्षद मद से एक साथ ऑफलाइन टेंडर जारी करने को लेकर एमआईसी सदस्य और सहायक आयुक्त कीर्ति चौहान के बीच विवाद इस कदर गहरा गया कि एमआईसी सदस्य ने निगम अध्यक्ष कलावती यादव और महापौर मुकेश टटवाल के सामने ही चौहान की शिकायत कर कहा क्या मैं जहर खा लूं।

घटना गुरुवार दोपहर ग्रांड होटल की है, जहां एमआईसी सदस्य गुप्ता अपने पुत्र के साथ महापौर टटवाल और निगम अध्यक्ष कलावती यादव से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने दोनों से कीर्ति चौहान से शिकायत करते हुए कहा कि उन्होंने टेंडर स्वीकृत करने की फाइल रोक ली है। इस कारण वार्ड में काम ही नहीं हो पा रहे। क्षेत्रीय लोगों को क्या जवाब दूं।

पड़ताल: एक साथ ऑफलाइन टेंडर क्यों?

इस मामले में अक्षरविश्व की पड़ताल में विवाद की नई कहानी सामने आई है। दरअसल गुप्ता को 16 लाख का मद मिला है, लेकिन उन्होंने 1-1 लाख के एक साथ सात टेंडर ऑफलाइन जारी कर दिए। इससे मामला संदिग्ध हो गया है। इस कारण उपयंत्री चौहान ने फाइल रोक ली है। सूत्रों का कहना है कि इस तरह एक साथ ऑफलाइन टेंडर जारी करना नियम के दायरे में नहीं आता। इसी कारण फाइल को रोक दिया गया है और दोनों के बीच टकराव बढ़ गया है।

नया इतिहास होगा… 35 करोड़ से उज्जैन में बनेंगी 70 सड़कें..!

नगर निगम ने एक नया इतिहास बनाने की तैयारी की है। पहली बार करीब 35 करोड़ रुपयों की लागत से शहर की 70 सड़कों के अलावा कवेलू कारखाना की जमीन पर निगम 200 ईडब्ल्यूएस मकान बनाने के प्रस्ताव महापौर परिषद की बैठक में रखे गए। चर्चा के बाद इन प्रस्ताव पर निर्णय होने की संभावना है।

महापौर मुकेश टटवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक में 25 प्रस्ताव प्रस्तुत किए गए। सबसे पहले केडी गेट रोड का मुद्दा उठा। इसको लेकर एमआईसी सदस्यों और अधिकारियों के बीच बहस भी हुई। काम देरी से होने और क्वालिटी का नहीं होने पर एमआईसी सदस्यों ने नाराजी जताई। इसलिए एक समिति बनाने का निर्णय लिया जो, प्रतिदिन रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। सड़क, जलप्रदाय आदि के लिए अतिरिक्त आवश्यक स्वीकृति का प्रस्ताव भी रखा गया।

मप्र शासन की सुराज नीति 2023 के तहत कवेलू कारखाना की जमीन पर निगम 200 ईडब्ल्यूएस मकान बनाएगा और विकास कार्य भी करेगा। केंद्र की नमामि गंगे योजना के तहत ई-टेंडर बुलाने की हरी झंडी भी दी गई है। कायाकल्प अभियान 2 के तहत सड़कों के उन्नयन का प्रस्ताव भी रखा गया। बैठक में निगमायुक्त रोशनकुमार सिंह, एमआईसी सदस्य शिवेंद्र तिवारी, प्रकाश शर्मा, रजत मेहता, डॉ. योगेश्वरी राठौर, दुर्गा चौधरी, अनिल गुप्ता, कैलाश प्रजापत, अपर आयुक्त आदित्य नागर आदि उपस्थित थे।

इन प्रस्तावों पर भी मंथन-बाजार वसूली के लिए निगम आयुक्त द्वारा गत 24 अगस्त को भेजे गए पत्र पर विचार। शहर के उद्यानों को 10 साल के लिए कंपनी, फर्म या संस्थाओं को देने पर विचार। इसे हरी झंडी मिलने की संभावना। दूधतलाई क्षेत्र में बने श्रीकृष्ण सुदामा मार्केट की पहली मंजिल पर बनी 34 दुकान और पहली मंजिल पर बने 14 फ्लैट एक ही व्यक्ति या संस्था को देने का प्रस्ताव। ग्रांड होटल परिसर स्थित यूको बैंक की शाखा के किराए एग्रीमेंट पर चर्चा। कार्तिक मेला मैदान में दुकान, झूले आवंटन की दर और शर्तों की स्वीकृति।

Share This Article