जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर CBI की रेड

By AV NEWS

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है. सीबीआई की टीम ने मलिक के घर समेत 30 अन्य जगहों पर छापा मारा है. कीरू हाइड्रो प्रोजेक्ट मामले से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में ये छापेमारी चल रही है. इससे पहले बीमा घोटाले में सीबीआई की मलिक के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है. CBI की टीम J-K में मलिक और उनके करीबियों के ठिकानों पर भी रेड कर चुकी है.

बता दें कि यह पूरा मामला जम्मू कश्मीर में कीरू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट से जुड़ा हुआ है. सीबीआई की टीम इसी मामले को लेकर सत्यपाल मलिक और उनके करीबियों के यहां रेड डाल रही है. सीबीआई की टीम ने हाइड्रो पावर के अधिकारियों के यहां भी छापेमारी की है. यूपी, बिहार, राजस्थान, मुंबई, हरियाणा में भी सीबीआई की रेड चल रही है.

बता दें कि जिस मामले में मलिक के यहां सीबीआई छापेमारी कर रही है, उस मामले को मलिक ने खुद उजागर किया था. मलिक ने दावा किया था कि 2018-19 में जब वो जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे, इस दौरान उनसे दो फाइल को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी. इन दो फाइलों में एक फाइल अंबानी की थी और दूसरी फाइल RSS से जुड़े एक शख्स की थी. ये शख्स महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पूर्व PDP-BJP गठबंधन सरकार में मंत्री थे. उस मंत्री ने पीएम के करीबी होने का दावा किया था.

डीजीपी ने मुख्यमंत्री से मिले आदेश के बाद जयपुर कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ को इसकी जानकारी दी. अब जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर प्लान बनाने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री की मंशा के बाद में अब पुलिस अधिकारी सीएम के काफिले में जो वाहन है, और उन वाहनों पर जो पुलिस अधिकारी है. उनसे भी इस बारे में राय लेकर प्लान बनाएगी. सीएम शर्मा के इस फैसले का विपक्षी दल कांग्रेस ने भी स्वागत किया है. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक्स पर लिखा, ‘मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जनहित में स्वागत योग्य फैसला है.’

Share This Article