पुलिस छावनी में तब्दील इंजीनियरिंग कॉलेज, 800 पुलिस फोर्स तैनात

By AV NEWS

भारी वाहनों का आवागमन रहेगा प्रतिबंधित

3 दिसंबर को विधानसभा निर्वाचन 2023 के परिणाम घोषित होंगे। मतगणना स्थल इंजीनियरिंग कॉलेज पर प्रशासन द्वारा मतगणना की व्यापाक तैयारियों को अंतिम रूम दिया जा रहा है वहीं सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस का भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

एएसपी गुरूप्रसाद पाराशर ने बताया कि मतगणना स्थल इंजीनियरिंग कॉलेज पर मतगणना के दौरान 800 पुलिसकर्मियों का फोर्स तैनात किया जा रहा है जिनके द्वारा सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के अलावा चैकिंग और भीड़ नियंत्रण किया जायेगा। एएसपी पाराशर के अनुसार मतगणना स्थल की सुरक्षा तीन लेयर में रहेगी और निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अनुमति प्राप्त लोगों को ही प्रवेश दिया जायेगा। इसके अलावा परिणाम सुनने हेतु आने वाले आमजन को निश्चित स्थान तक ही प्रवेश देंगे।

प्रतिबंधित मार्ग और पार्किंग…

भारी वाहनों का डायवर्शन पाइप फैक्ट्री चौराहा एवं इंजीनियरिंग कॉलेज तिराहे से रहेगा। पाइप फैक्ट्री चौराहे से इंजीनियरिंग कॉलेज की तरफ एवं इंजीनियरिंग कॉलेज से पाइप फैक्ट्री चौराहे की तरफ आम वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना सुनने हेतु आने वाले आमजन मालनवासा के पास सर्विस रोड़ पर अपने वाहन पार्क करके मतगणना स्थल की ओर जा सकेंगे।

मतगणना के मद्देनजर…. शहर में कल तक खुदाई पर रोक

मतगणना के दौरान संचार व्यवस्था में व्यवधान नहीं हो इसे ध्यान में रखकर शहर में किसी भी प्रकार की खुदाई करने पर 3 दिसंबर तके रोक लगा दी गई है। मतगणना के दौरान शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में बीएसएनएल द्वारा सभी संचार सेवाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। सेवाओं को सुचारू रूप से प्रदाय करने के लिए उक्त आदेश जारी किए गए हैं ताकि मतगणना संबंधी महत्वपूर्ण कार्य निर्बाध रूप से संपन्न किया जा सके।

एडीएम अनुकूल जैन ने आयुक्त नगर पालिका निगम, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी, कार्यपालन यंत्री लोक पीएचई, अधीक्षण यंत्री एमपीईबी, महाप्रबंधक अवंतिका गैस नागझिरी देवास रोड, प्रोजेक्ट मैनेजर टाटा प्रोजेक्ट और समस्त निजी टेलीकॉम कंपनियों के प्रबंधकों को पत्र के माध्यम से निर्देश दिए हैं कि उनके विभाग के अंतर्गत कार्य करने वाली एजेंसियों के द्वारा जिले में किसी भी प्रकार का खुदाई से संबंधित कार्य रविवार 3 दिसंबर तक नहीं किया जाएगा।

Share This Article