Monday, January 30, 2023
Homeउज्जैन समाचारब्लड सेम्पल जिला अस्पताल ओपीडी में रिपोर्ट लेने चरक भवन जाना पड़ता...

ब्लड सेम्पल जिला अस्पताल ओपीडी में रिपोर्ट लेने चरक भवन जाना पड़ता है…

आरएमओ ने कहा… बदल रहे व्यवस्था, अब सिविल से ही मिलेगी रिपोर्ट…

उज्जैन।जिला अस्पताल की ओपीडी में उपचार के लिये आने वाले मरीजों को यदि डॉक्टर ब्लड की जांच के लिये लिखता है तो मरीज के ब्लड का सेम्पल तो जिला अस्पताल में ले लिया जाता है, लेकिन उसकी रिपोर्ट चरक अस्पताल लेने जाना पड़ता है। आरएमओ डॉ. भोजराज शर्मा ने बताया कि मरीजों व उनके परिजनों को होने वाली समस्या को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था बदल रहे हैं।

अब होगी यह व्यवस्था…

जिस कक्ष में ब्लड सेम्पल लिये जाते थे वहीं पर कम्प्यूटर सिस्टम, इंटरनेट व ऑपरेटर की व्यवस्था की है। अब मरीजों और उनके परिजनों को ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट लेने चरक अस्पताल नहीं जाना होगा।

चरक अस्पताल की सेंट्रल लैब से मेल के द्वारा ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट जिला अस्पताल भेज दी जायेगी और यहीं पर रिपोर्ट की प्रिंट निकालकर मरीजों को सौंप दी जायेगी। इसके लिये व्यवस्थाएं जुटा ली गई हैं।

यह होता है अभी

जनरल व स्पेशल ओपीडी में पहुंचने वाले मरीजों को आवश्यकता होने पर डॉक्टर द्वारा खून की जांच के लिये कहा जाता है। मरीजों के ब्लड का सेम्पल ओपीडी के पास स्थित कमरे में लिया जाता है लेकिन इसकी रिपोर्ट चरक अस्पताल स्थित सेंट्रल लैब से प्राप्त करना होती है।

मरीजों व उनके परिजनों की परेशानी यह कि जिला अस्पताल में सेम्पल देने के बाद चरक अस्पताल जाना पड़ता है जबकि मरीजों को ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट सेम्पल लेने वाले स्थान से ही मिलना चाहिये ताकि मरीजों को परेशानी न हो।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर