Notice: Undefined variable: _SESSION in /home/u937512882/domains/avnews.in/public_html/index.php on line 1
महाकाल आने वाले भक्तों को मेयर स्ट्रीट में मिलेंगे मालवी व्यंजन
Sunday, October 1, 2023
Homeउज्जैन समाचारमहाकाल आने वाले भक्तों को मेयर स्ट्रीट में मिलेंगे मालवी व्यंजन

महाकाल आने वाले भक्तों को मेयर स्ट्रीट में मिलेंगे मालवी व्यंजन

महाकाल आने वाले भक्तों को मेयर स्ट्रीट में मिलेंगे मालवी व्यंजन

मेघदूत वन पार्किंग की बची राशि से बनेंगी 28 दुकानें, सीएम के हाथों पार्किंग का शुभारंभ कराने की तैयारी

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:महाकाल मंदिर और महाकाल लोक दर्शन के लिए देशभर से आने वाले भक्तों को अब मेघदूत वन पार्किंग के पास मालवी व्यंजन का जायका भी मिलेगा। पार्किंग के पास मेयर स्ट्रीट में 28 दुकानें बनेंगी और इनमें खासतौर से मालवी व्यंजन रखे जाएंगे।

हरिफाटक ब्रिज के पास 2.31 हेक्टेयर शासकीय भूमि पर नगर निगम, स्मार्ट सिटी द्वारा 11.36 करोड़ रुपयों की लागत से मेघदूत वन पार्किंग बनाई जा रही है। पार्किंग का शुभारंभ भी सीएम शिवराजसिंह चौहान के हाथों कराने की तैयारी चल रही है।

पार्किंग निर्माण के बाद बची राशि से मेयर स्ट्रीट बनाने का निर्णय भी लिया गया है, जहां शानदार रेस्टोरेंट और 28 दुकानें होंगी। इन दुकानों में मालवा के लजीज़ व्यंजन परोसे जाएंगे। महापौर मुकेश टटवाल ने शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान यह निर्देश भी दिया है।एमआईसी सदस्य शिवेंद्र तिवारी, पार्षद रामेश्वर दुबे, स्मार्ट सिटी सीईओ आशीष पाठक, अधीक्षण यंत्री नीरज पांडे उपस्थित थे।

पार्षद ने स्लैब की दरार पर ली आपत्ति

पार्षद रामेश्वर दुबे ने निरीक्षण के दौरान पार्किंग के लिए डाली गई स्लैब में दरारें आने पर आपत्ति ली और कहा अभी से ये हाल हैं तो बाद में क्या होगा। अधिकारियों ने बताया ये एयर क्रैक हैं। पार्षद दुबे ने कहा एयर क्रैक इतने बड़े नहीं आते। उन्होंने कहा महाकाल लोक की तरह ऐसी परिस्थितियां हो सकती हैं।

यूडीए के 36 दुकान मार्केट का भूमिपूजन जल्द

इंदौर के 56 दुकान मार्केट की तर्ज पर उज्जैन विकास प्राधिकरण (यूडीए) द्वारा नानाखेड़ा क्षेत्र में प्रस्तावित 36 दुकान मार्केट का भूमिपूजन जल्द होगा। प्राधिकरण अध्यक्ष श्याम बंसल ने बताया मार्केट निर्माण के लिए टेंडर हो गया है। इंदौर के एक ठेकेदार का टेंडर खुल गया है। जल्द ही स्वीकृति देकर निर्माण कार्य शुरू करने के लिए भूमिपूजन किया जा सकता है। नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री भूपेंद्रसिंह को इसके लिए आमंत्रित किया जाएगा।

मेयर स्ट्रीट और पार्किंग

स्ट्रीट में 28 दुकानें और एक रेस्टोरेंट

2.5 मीटर का पाथवे होगा जहां टहल सकेंगे

बैठने के लिए बेंचेस और आकर्षक लाइटिंग।

600 से अधिक वाहन पार्क हो सकेंगे।

150 से अधिक कार और इतनी ही बाइक, 10 बड़ी बसें व 12 ई- रिक्शा पार्क हो सकेंगे।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर