महाकाल मंदिर परिसर के झंडावंडन कार्यक्रम में नहीं पहुंचे प्रशासक, बोले-

By AV NEWS

महाकाल मंदिर परिसर के झंडावंडन कार्यक्रम में नहीं पहुंचे प्रशासक, बोले-

मेरी अनुपस्थिति इतना बड़ा विषय नहीं

उज्जैन। देश स्वाधीनता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा था। हर घर तिरंगा अभियान में हर कोई राष्ट्रीय भावना और राष्ट्रभक्ति से सरोबार था। इसमें एक ऐसा भी प्रसंग आया कि महाकाल मंदिर के प्रशासक ने इस राष्ट्रीय पर्व के कार्यक्रम से किनारा कर लिया। इस संबंध में मंदिर प्रबंध समिति प्रशासक गणेश धाकड़ का कहना है कि ‘ध्वजारोहण तो हुआ है ना…मेरी अनुपस्थिति इतना बड़ा विषय नहीं है..।’

देश भर में सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। घर-घर में तिरंगा लहराया गया। महाकाल मंदिर में भी सुबह झंडावंदन हुआ। लेकिन इस झंडावंदन से मंदिर प्रशासक की दूरी रही। आजादी अमृत महोत्सव के मौके पर देश आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा था।

हर कोई राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत हो कर तिरंगे के सम्मान का अवसर हाथ से नहीं जाने देना चाहता था। इसके विपरीत महाकाल मंदिर परिसर स्थित प्रशासक कार्यालय में कुछ अलग ही स्थिति थी। मंदिर प्रबंध समिति प्रशासक गणेश धाकड़ मंदिर कार्यालय पर हुए झंडावंदन में उपस्थित नहीं थे। उनकी अनुपस्थिति पर मंदिर प्रबंध समिति के सदस्य राजेंद्र शर्मा और सहायक प्रशासनिक अधिकारी मूलचंद जूनवाल ने झंडावंदन किया।

इस अवसर पर मंदिर कार्यालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। राष्ट्रीय पर्व पर मंदिर प्रशासक की अनुपस्थिति को लेकर मिंदिर के गलियारों में चर्चाएं होती रहीं। बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देश अनुसार ध्वजारोहण के निर्धारित गाइड लाइन का पालन करना सभी के लिए आवश्यक है।

Share This Article