Tuesday, February 7, 2023
Homeउज्जैन समाचारमिलावट की शंका में 500 किलो मावे जैसी सामग्री जप्त...

मिलावट की शंका में 500 किलो मावे जैसी सामग्री जप्त…

गुजरात से आया था माल, खाद्य सुरक्षा विभाग ने लिए नमूने…

दो पैकेट ले जाने के बाद युवक लौटा ही नहीं तो मामला संदिग्ध

उज्जैन। पुलिस की सूचना पर खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग ने मिलावट की शंका में ५०० किलो मावे जैसी सामग्री जप्त की है। अधिकारियों के अनुसार पैङ्क्षकग पर जानकारी के आधार पर सामग्री प्रथम दृष्टया खाने योग्य लग रही है,लेकिन उज्जैन में डिलेवरी लेने वाले के फरार होने से मामला संदिग्ध और शंकास्पद हो गया है। मिलावट की शंका में खाद्य सुरक्षा विभाग ने लिए सामग्री जप्त नमूने जांच के लिए भेजे है।

खाद्य अधिकारी मनीष स्वामी ने बताया कि गुजरात से उज्जैन के नानाखेड़ा स्थित अर्जेन्ट पार्सल के ऑफिस पर सुबह (स्वीट डिलाइट की पैकिंग में मावे जैसी नजर आने वाली सामग्री पहुंची थी। इसकी की सूचना अज्ञात व्यक्ति ने नानाखेड़ा थाने पर दी। इसके बाद पुलिस ने खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग को सूचित किया।

विभाग ने तुरंत कार्यवाही करते हुए नानाखेड़ा स्थित पार्सल कार्यालय पर पहुंचकर करीब 500 किलो सामग्री जप्त की। विभाग ने प्रायमरी परिक्षण भी कराया जिसमे वनस्पति शक्कर और तेल की मात्रा नकली मावे में मिली। सामग्री को जप्त कर जांच के लिए सेम्पल भोपाल स्थित लेब में भेजे गए है।

काबरा ट्रेवल्स की बस में आया था

क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के मुताबिक नानाखेडा बस स्टेण्ड पर काबरा ट्रेवल्स का ऑफिस है। यहां पर गुजरात से आई बस रूकी जिसमें पार्सलों के अलावा 30 और 50 किलो वजन के पैकेट्स में मावा भी आया। पैकेट पर लिखे मोबाइल नंबर पर ट्रेवल्स कर्मचारी दीपेन्द्र को डिलेवरी देना थी।

मावे के पैकेट पर गिरीश नामक व्यक्ति के मोबाइल नंबर लिखे थे। गिरीश दो पेकेट्स मावे के लेकर गया उसी बीच क्राइम स्क्वाड ने यहां दबिश देकर 13 पैकेट जब्त कर लिये और गिरीश को फोन लगाया, लेकिन उसने न तो फोन रिसीव किया और न ही मावा लेने आया।

माल लेने वाला भागा

खाद्य अधिकारी मनीष स्वामी ने बताया की पूरा माल अहमदाबाद से उज्जैन आया था यहाँ पर जिसका माल था वो एक पैकेट लेकर भाग गया। इसके बाद पुलिस ने हमें खबर कर दी। पैकिंग नी रूचि स्वीट डिलाइट नाम से प्रिंट किया हुआ है। इसमें मिल्क पावडर घी शुगर का मिश्रण दिखाई दे रहा है। हालांकि पैकेड पर फुड लायसेंस भी अंकित है। इसके बिल पर प्रति किलो 104 रुपए लिखा हैं।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर