मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त जारी

By AV NEWS

1.25 करोड़ बहनों के खाते में 1000-1000 रुपए ट्रांसफर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को रीवा से लाड़ली बहनों के बैंक खातों में तीसरी किस्त जारी की। 1.25 करोड़ से अधिक लाड़ली बहनों के अकाउंट में सिंगल क्लिक के जरिए 1209 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए।

रीवा में जन दर्शन मेगा रोड शो के दौरान CM शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम को लेकर रीवा के लोगों में खासा उत्साह नजर आया। इसके साथ ही लाड़ली बहन योजना के तहत आज रीवा में मुख्यमंत्री द्वारा करोड़ों लाड़ली बहनों को महत्वपूर्ण सौगात दी गई। रक्षाबंधन से पूर्व उनके खाते में 1000 रुपए की तीसरी किस्त की राशि वितरित की गई है।

शिवराज सरकार की इस योजना से कई हितग्राही लाभान्वित हुए हैं। राशि अंतरित करने के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना हमारी रोजमर्रा की जरूरतों की पूर्ति का माध्यम बनी है। इस दौरान सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों को हाथ जोड़कर नमस्कार भी किया। 1209 करोड़ रुपए 1.25 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में अंतरित किए गए हैं।

इस दौरान कई लाड़ली बहनों ने सीएम शिवराज का अभिनंदन करते हुए उन्हें राखी भेंट की है। इसके साथ ही लाड़ली बहनों का कहना है कि मुख्यमंत्री के इस योजना से अब वह आर्थिक रूप से सक्षम हो गई हैं। साथ ही सीएम शिवराज आज रीवा में 153.31 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करने वाले हैं।वही लाड़ली बहना योजना के लिए दूसरे चरण में 20 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होगी। इस योजना के तहत फॉर्म भरने के इच्छुक हितग्राही अपने समीप के सेंटर पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

30 अगस्त को रक्षाबंधन है। इससे पहले 27 अगस्त को आपका भाई फिर आपको कुछ न कुछ उपहार देने का सोचेगा।

मैं जब मुख्यमंत्री नहीं था, तब बहनों को चुनाव लड़ने ही नहीं देते थे। हमने आधी सीटों पर बहनों को चुनाव लड़ने का कानून बनाया।

कांग्रेस की सरकारों में विंध्य को न्याय नहीं मिला। हमारी सरकार ने यहां के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी।

लाड़ली बहना योजना के 1 हजार रुपए शिवराज और सरकार का बहनों के लिए समर्पण का परिणाम है।

Share This Article