यह कैसी उज्जैन की पुलिसिंग…!

By AV NEWS

चोरों के गदर के 36 घंटे बाद भी एफआईआर और थाने में समन्वय नहीं

नीलगंगा टीआई बोले केस दर्ज… हेडमोहर्रिर ने कहा अभी नहीं हुआ

उज्जैन। पिछले 6 माह से शहर में चोरों की गैंग ने शहर की पॉश कालोनियों को निशाना बनाकर गदर मचा रखा है और पुलिस सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी चोरों को नहीं पकड पाई है। खास बात यह कि बुधवार-गुरूवार की रात केशव नगर में चोरों ने 5 घरों पर धावा बोला जिसकी सूचना मिलने के 36 घंटे बाद भी नीलगंगा पुलिस एक भी मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कर पाई है, जबकि यहां के रहवासियों ने चोरों की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल कर दिये हैं।

केशव नगर में चोरों के गदर मचाने की सूचना के बाद थाना प्रभारी स्वयं यहां पहुंचे और जांच की। 36 घंटे बाद थाना प्रभारी तरूण कुरील से चर्चा की गई तो उनका कहना था केस दर्ज हो चुका है, जबकि थाने में हेड मोहर्रिर की ड्यूटी कर रहे एएसआई रामचंद्र गौतम ने बताया कि केशव नगर में चोरियों के मामले में अब तक कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।

सीसीटीवी फुटेज भी लोगों ने वायरल किये

यह था मामला:

नीलगंगा थाने के पास लगी केशव नगर कालोनी में चोरों की गैंग ने सबसे पहले वैभव निगम के घर पर धावा बोला। बदमाशों ने घर में सो रहे सदस्यों के कमरे के बाहर से दरवाजे बंद किये और घर की तलाशी ली। इसके बाद अंकुर शर्मा के सूने मकान का ताला तोडा और घर में रखे आभूषण व कीमती सामान चोरी किया और पुलिस विभाग से रिटायर्ड अजय व्यास व उनके भाई संजय व्यास के मकान पर भी चोरी का प्रयास किया जिसमें सफल नहीं हुए तो किरायेदार सुनील की बाइक चोरी कर ली।

मामले में पता लगाएंगे

थानों का स्टाफ वीआईपी, कावड़ यात्रा, चुनाव आदि ड्यूटी में लगा है इस कारण जांच का समय नहीं मिल पा रहा, फिर भी चोरियों के मामले में सीसीटीवी फुटेज चैक कर चोरों का पता लगाएंगे, थाने के पुलिसकर्मियों में तालमेल की कमी का भी पता लगाया जायेगा। –विनोद मीना, सीएसपी

फायदा उठा रहे चोर

थाना प्रभारी और उनके स्टाफ में ही सूचना और एफआईआर व शिकायतों को लेकर तालमेल नहीं है ऐसे में चोरों की गैंग को पकडऩा तो दूर उनका सुराग लगाना भी पुलिस के लिये मुश्किल दिखाई दे रहा है।

इसी थाना क्षेत्र में पिछले माह तिरूपति प्लेटिनम, तिरूपति गोल्ड, हाटकेश्वर कालोनी सहित अन्य कालोनियों में चोरों की गैंग इसी प्रकार दर्जनों मकानों के ताले तोड़कर लाखों की चोरियों को अंजाम दे चुकी है जिनके सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद भी पुलिस किसी गैंग को पकड नहीं पाई है।

Share This Article