Monday, January 30, 2023
Homeदेशवार्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन हराया

वार्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन हराया

केएल राहुल की शानदार पारी और मोहम्मद शमी के तीन विकेट के मास्टरक्लास ने भारत को ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराने में मदद की और सोमवार को ब्रिस्बेन के गाबा में टी 20 विश्व कप के अभ्यास मैच में मेजबान टीम को 180 रन पर समेट दिया।

भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने तीन और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया के लिए एरोन फिंच ने कप्तान की 54 रनों की पारी खेली जबकि मिशेल मार्श ने 18 में 35 रन बनाए।

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही और उसके सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और मिशेल मार्श ने पांच ओवर में बिना विकेट खोए 52 रन जुटाए। पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी का स्टैंड टूट गया क्योंकि भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका दिया और मार्श को 18 रन पर 35 रन पर आउट कर दिया।

मार्श के विकेट ने स्टीवन स्मिथ को क्रीज पर आमंत्रित किया। पारी के 10वें ओवर में फिंच और स्मिथ ने हर्षल पटेल को 15 रन पर आउट कर दिया।11वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने स्मिथ को 12 रन पर 11 रन पर आउट कर ऑस्ट्रेलियाई गति को तोड़ा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी के लिए उतरे।

मैक्सवेल ने मैच के 13वें ओवर में चहल को लगातार दो चौके मारते हुए 15 रन पर आउट कर दिया. घातक फॉर्म में फिंच ने अर्शदीप सिंह को नष्ट कर दिया क्योंकि उन्होंने पारी के 14 वें ओवर में भारतीय गेंदबाज को 17 रन पर आउट कर दिया। फिंच ने भी मैदान के चारों ओर भारतीय गेंदबाजों को थपथपाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। इस बिंदु पर, कोई भी भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रनों की बौछार करने से नहीं रोक पाया।

अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर ने मैक्सवेल को 16 गेंदों पर 23 रन पर आउट कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। आखिरी तीन ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 29 रन चाहिए थे.

हर्षल पटेल को वापस आक्रमण में लाया गया और उन्होंने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिया क्योंकि उन्होंने पारी के 19 वें ओवर में अच्छी तरह से स्थापित बल्लेबाज फिंच को 54 रन पर 79 रन पर आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की पारी को सात चौकों और तीन छक्कों से सजाया गया। वहीं टिम डेविड को विराट कोहली ने रन आउट किया।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर