Wednesday, August 10, 2022
Homeउज्जैन समाचारसंपत्ति के मामले में उज्जैन के दोनों उम्मीदवार इंदौर के प्रत्याशियों से...

संपत्ति के मामले में उज्जैन के दोनों उम्मीदवार इंदौर के प्रत्याशियों से काफी पीछे

महेश परमार कृषि भूमि-गाडिय़ों के मालिक, मुकेश टटवाल चलाते निजी स्कूल, पास है प्लाट-सोना

नामांकन पत्र के साथ दोनों ही उम्मीदवारों ने शपथ पत्र पर प्रस्तुत की है संपत्ति की जानकारी

उज्जैन। नगरीय निकाय चुनाव में नामांकन के साथ संपत्ति का ब्यौरा देना भी अनिवार्य है। नगर निगम उज्जैन महापौर पद के दो प्रमुख प्रत्याशियों ने भी अपनी संपत्ति की जानकारी प्रस्तुत की है।

कांग्रेस के महेश परमार कृषि भूमि-गाडिय़ों के मालिक है। भाजपा के मुकेश टटवाल निजी स्कूल का संचालन करते हंै और इनके पास 100 ग्राम से अधिक सोना है।

बता दें कि इंदौर से कांग्रेस के प्रत्याशी संजय शुक्ला के पास 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की चल-अचल संपत्ति और बैंक जमा पूंजी है, वहीं भाजपा प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव के पास सवा करोड़ रु. से अधिक की संपत्ति और नगद जमा है। उज्जैन के दोनों महापौर प्रत्याशियों द्वारा नामांकन के साथ जमा ब्यौरे से उनकी संपत्तित की जानकारी सामने आई।

पहले जिपं अध्यक्ष अब विधायक परमार की वार्षिक आय 19 लाख 69 हजार रुपए

कांग्रेस से महापौर पद के उम्मीदवार महेश परमार जिला पंचायत अध्यक्ष रहे, फिर में अध्यक्ष और फिर 2018 में तराना विधायक बने। वर्ष 2020-21 के इनकम टैक्स में वित्तीय लेखा-जोखा परमार ने भरा जिसमें उन्होंने एक वर्ष की इनकम 19 लाख 69 हजार रुपए बताई है।

परमार ने कृषि भूमि, वेयर हाउस में हिस्सेदारी, सोना, महंगी गाड़ी, बैंकों में केश अलग-अलग जगह निवेश भी किया है। महेश परमार के पास दो गाड़ी इनोवा 22 लाख की तो 45 लाख की फार्चूनर भी है। ग्राम कदवाली, पिपलाई 4 एकड़ से अधिक जमीन है जिसका मूल्य करीब 50 लाख है। पिपलाई में वेयर हाउस में हिस्सेदारी 50 प्रतिशत, म्यूच्यूअल फंड में निवेश 95718 हजार, पोस्ट ऑफिस में भी निवेश, सोना 40 ग्राम।

पहला बड़ा चुनाव लड़ रहे टटवाल के पास दो मकान, प्लाट और सोना

बीजेपी से महापौर पद के उम्मीदवार मुकेश टटवाल अपना निजी स्कूल संचालित करते हैं, उनके दो मकान है जिसमें एक बागपुरा और दूसरा विद्या नगर में।

टटवाल ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के रिटर्न में आय 396000 रुपए बताई है। हालांकि इनके पास 5 लाख रुपए कीमत की भूमि, 3 लाख रुपए कीमत की एक कार, स्कूटी, 100 ग्राम सोना 5 लाख कीमत का, 3 बीमा पॉलिसी, उज्जैन में करीब ३० लाख का एक प्लाट सहित बैंकों और पोस्ट ऑफिस में 9 लाख रुपए जमा है। टटवाल की पत्नी के नाम पर बैंक में 6 लाख सहित 8 लाख रुपए कीमत का 182 ग्राम सोना 500 ग्राम चांदी भी है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर