इन ब्यूटी टिप्स को जानना हर लड़की के लिए है बहुत जरूरी, कई सारी समस्याओं का मिल जाएगा समाधान

By AV NEWS

खूबसूरत दिखना हर लड़की को पसंद आता है। लेकिन इसके लिए केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट का सहारा लेना केवल कुछ दिनों के लिए ही असर करता है। क्योंकि ये सारे ट्रीटमेंट अस्थाई होते हैं। अगर अपनी खूबसूरती को हमेशा के लिए बरकरार रखना चाहती हैं तो इन घरेलू नुस्खों को जरूर अपनाएं। ये आपकी सुंदरता के लिए किसी वरदान से कम नही हैं।

 

केले का बनाए कंडीशनर

केला स्वास्थ्य के साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत लाभदायक होता है। केले का कंडीशनर बालों के लिए बहुत अच्छा रहता है। सबसे पहले एक केले को अच्छे से मैश करे लें। अब इसमें एक चम्मच शहद 2 बड़े चम्मच ऑलिव ऑयल डालें। फिर इसको बालों पर लगाएं। आधे घंटे बाद बालों को गुनगुने पानी से धो लें। उसके बाद बालों को शैंपू से धोएं।

 

अनानास

अनानास शरीर को कई रूपों में फायदा देती है। यह विटामिन सी का अच्छा स्त्रोत है। साथ ही इसमें एंटी ऑक्सीडेट तत्व मौजूद होते हैं । यह थायराइड की समस्या में राहत देता है । मुहासों से छुटकारा पाने के लिये इसके रस को फेस पैक में मिलाकर चेहरे पर लगाये। मुहांसों से छुटकारा मिलेगा । साथ ही इसमें ब्लीचिंग एजेंट होता है, जिसे लगाने से चेहरे की रंगत साफ होती है।

 

जैतून के तेल

हथेली पर जैतून के तेल की कुछ बूंदे लेकर चेहरे पर हल्के हाथों से मलते हुए लगाएं। थोड़ी देर बाद तौलिये को हल्के गर्म पानी से गीला करके अपना चेहरा पोंछ लें। रोज रात ऐसा करने से चेहरे का निखार बढ़ता है। चेहरे को नेचुरल ग्लो देने के लिए इससे बेहतर कोई फेशियल नही है।

 

एलोवेरा

एलोवेरा में मौजूद जेल बेहद गुणकारी होता है। इसे कई लोग चेहरे पर लगाते हैं। वहीं कुछ खाने में भी इस्तेमाल करते हैं। यदि आप इसे चेहरे पर लगाते हैं तो यह त्वचा को जरूरी नमी देकर उसकी प्राकृतिक चमक को बरकरार रखने में मदद करता है। साथ ही दाग-धब्बों को भी कम करता है। एलोवेरा जेल में, हल्दी, शहद और दूध को मिलाकर चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से चेहरे की रंगत बढ़ती है।

Share This Article