उज्जैन:आधार लेकर जाओ…टीका लगवाओ…

By AV NEWS

वैक्सीनेशन : कल जिले में लगेगी 80 हजार कोवीशिल्ड और को-वैक्सीन का टीका…

उज्जैन।कल जिले में टीकाकरण अभियान वृहद् स्तर पर आयोजित हो रहा है। जिले में आज की स्थिति में 40 हजार वैक्सीन है। आज शाम तक 40 हजार वैक्सीन ओर जाएगी। इस प्रकार जिले में कल 21 जून को 80 हजार वैक्सीन होंगी। इनमें कोविशिल्ड एवं को-वैक्सीन दोनों शामिल रहेंगी।

सीएमएचओ डॉ.महावीर खण्डेलवाल के अनुसार जिले में कल टीकाकरण के महाअभियान के तहत बनाए गए सभी केंद्रों पर व्यक्ति को अपना आधार कार्ड लेकर जाना है। 18 और 18 वर्ष से उपर के सभी आयु वर्ग के लोग जिन्हे टीके का पहला डोज/दूसरा डोज (समय हो गया हो तो) लगना है। अपना आधार कार्ड लेकर पहुंचे। पहले से रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। स्पॉट पर ही हो जाएगा रजिस्ट्रेशन। उन्होने बताया कि समय प्रात: 8 से शाम 5 बजे तक का रहेगा। लोग अपनी सुविधानुसार केंद्रों पर पहुंच सकते हैं।

केंद्रीय जेल भैरवगढ़ में कल लगेंगे 400 वैक्सीन
केंद्रीय जेल भैरवगढ़ में कल 400 कैदियों को कोरोनारोधी टीके का पहला डोज लगाया जाएगा। जेल अधीक्षक अलका सोनकर के अनुसार जेल के 1600 कैदियों को पहला डोज लग चुका है। शेष रह गए 400 कैदियों को कल पहला डोज लगेगा। उन्होने बताया कि दो माह से जेल में कोई कैदी कोरोना पॉजीटिव्ह नहीं आया है। कल योग दिवस पर कैदियों द्वारा योगाभ्यास की प्रस्तुति भी दी जाएगी।

Share This Article