उज्जैन:क्या लगातार ड्यूटी करने से थक गई पुलिस..?

By AV NEWS

अभद्रता, मारपीट और गालीगलौज से जयसिंहपुरा क्षेत्र के रहवासी परेशान

शिकायती आवेदन लेकर पहुंचे युवक को भी महांकाल थाने से भगा दिया, पार्षद पति के फोन के बाद लिया आवेदन…

उज्जैन।ऐसा लगता है की श्रावण मास में लगातार ड्यूटी करते हुए पुलिसकर्मी थक गए हैं। यह कहना हमारा नहीं बल्कि जयसिंहपुरा क्षेत्र के कई लोगों का है,जो

पुलिसकर्मियों के बुरे बर्ताव के कारण अब परेशान हो गए हैं। चर्चा में यही कहते हैं: सर,ये श्रावण मास खतम हो जाए तो हमारे मन को राहत मिले। थक गए हम गालियां सुनकर,अब तो मारपीट भी करने लगे हैं।
दुकानदारों का कहना है

चाय-पोहा खाकर रूपए न दे, पर यह तो न कहे कि इतना मारूंगा कि कोई पहचना भी नहीं पाएगा? शिव माली आवेदन दिखाते हुए कहता है-महाकाल थाने पर आवेदन दिया तो कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिसवाले के खिलाफ पुलिस भला क्यों करेगी कार्रवाई?

इस शहर ने हर 12 वर्ष में सिंहस्थ देखा है। गत सिंहस्थ में भी बाहर से आए पुलिस बल ने भीड़ प्रबंधन एवं लोगों से किए जाने वाले बर्ताव को लेकर प्रशिक्षण लिया था। इस बार शायद पुलिस विभाग के आला अफसर यह सब भुल गए। इसलिए क्योंकि पुलिस लाइन से जो गाडिय़ां पुलिसकर्मियों को लेकर आती है,वे क्षेत्र में ड्यूटी करते समय इतनी झल्लाहट में रहते हैं कि श्रद्धालुओं के अलावा क्षेत्र की महिला-पुरूषों से भी गाली गलोज, मारपीट कर रहे हैं। पूरे क्षेत्र के लोगों में पुलिस शब्द के प्रति आक्रोश पनपता जा रहा है।

मुझे बगैर बात के पुलिस जवान ने पांच चांटे मारे और कहा कि इतना मारूंगा कि चेहरा नहीं पहचानेंगे लोग। महाकाल थाने पर लिखित आवेदन देने गया तो भगा दिया। पार्षद पति विजय चौधरी ने फोन किया तो आवेदन लिया। क्या हुआ पता नहीं। लेकिन जिसकी भी ड्यूटी रहती है, हिटलरशाही करता है।

अपना नाम बताने से इंकार करते हुए महिला ने कहा- सरकार कहती है कि महिलाओं को सुरक्षा देंगे। पुलिसवाला मुझे ही कहता है कि लट्ठ पड़ेंगे। पुलिसवाले को बुरा इसलिए लगा कि शिव को मारा तो मैने इसका विरोध किया।

आधार कार्ड बताने पर भी नहीं जाने दे रहे घर- क्षेत्रवासी….क्षेत्रवासी विष्णु ने बताया कि हम तो हमारे इलाके में ही कैद हो गए। किसी जरूरी काम से जाओ तो वापस नहीं आ सकते। पुलिसवाले भगा देते हैं। बेरीकेड्स नहीं हटाते हैं। कहते हैं कि मोटर साइकिल कहीं ओर रख आओ। आधार कार्ड बताते हैं कि हम तो यहीं रहते हैं, इस पर कहते हैं कि उपर से निर्देश हैं। किसी को नहीं जाने देंगे। बहस मत करो वरना लट्ठ पड़ेगा।

जांच का कहा है, दोषी के खिलाफ कार्रवाई करेंगे…..इस संबंध में एसएसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल से चर्चा की तो उन्होने कहा कि मामले में जांच को कहा है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Share This Article