उज्जैन:टीकाकरण से जुड़े वर्कर्स को मानदेय नहीं, सीएम आज कर सकते घोषणा

By AV NEWS

टीकाकरण अभियान को 16 जून को 5 माह पूर्ण हो गए

उज्जैन।प्रदेशभर में टीकाकरण अभियान से जुड़े हैल्थ वर्कर्स जिसमें डॉक्टर्स, पेरा मेडिकल स्टॉफ आदि शामिल है, को आज मुख्यमंत्री द्वारा राहत प्रदान की जा सकती है। जनवरी से इन हैल्थ वर्कर्स को मुख्यमंत्री द्वारा घोषित मानदेय की राशि का एक प्रतिशत भी नहीं मिला है। इसे लेकर इनमें नाराजगी भी है। यह बात मुख्यमंत्री तक पहुंची है। सूत्रों का दावा है कि इस संबंध में मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है और संभव है वे आज ही कोई घोषणा इस संबंध में करें कि कब तक सभी को मानदेय मिल जाएगा। ज्ञात रहे टीकाकरण अभियान को 16 जून को 5 माह पूर्ण हो गए हैं।

28 जनवरी,21 को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, भोपाल की मिशन संचालक छबि भारद्धाज द्वारा पत्र जारी किया गया था। इसमें उल्लेख किया गया था कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान लगे टीकाकर्मियों को 500 और 200 रू. प्रति दिन टीए/डीए के रूप में प्रदान किए जाएंगे। इस कार्य में लगे सुपरवायजर, डॉक्टर्स, नर्स, पंजीयन करनेवाले कर्मचारी,भीड़ प्रबंधन करनेवाले कर्मचारी एवं सफाई व्यवस्था देख रहे कर्मचारी आदि शामिल थे। इन्हे तब से अभी तक एक रूपया भी मानदेय नहीं मिला है।

यदि उज्जैन को ही पैमाना बनाया जाए तो यहां टीकाकरण में लगे हैल्थ वर्कर्स में शासन के प्रति काफी नाराजगी है। इस बात का भी रोष है कि सीएमएचओ ओर जिला टीकाकरण अधिकारी इस संबंध में सवाल करने पर नो कमेंट्स कहकर आगे बढ़ जाते हैं।

सीएमएचओ बोले- नो कमेंट्स
इस संबंध में चर्चा करने पर उज्जैन के जिला टीकाकरा अधिकारी डॉ.के सी परमार ने कहा कि सीएमएचओ से चर्चा कीजिये। सीएमएचओ डॉ.महावीर खण्डेलवाल ने कहा- नो कमेंट्स।

Share This Article