उज्जैन:तीन थानों की सीमाओं से गुजरने के बावजूद भी नहीं हो रही बसों की स्पीड कम, बेलगाम ड्रायवर अब और बेखौफ

By AV NEWS

30 दिन, 25 वाहन दुर्घटना

तीन थानों की सीमाओं से गुजरने के बावजूद भी नहीं हो रही बसों की स्पीड कम,

बेलगाम ड्रायवर अब और बेखौफ

देवासगेट से खिलचीपुर नाके तक आगर रोड पर रोज होते हैं कई हादसे

उज्जैन। देवासगेट से खिलचीपुर नाका मकोडिय़ाआम तक बसों से लेकर अन्य चौपहिया वाहन अंधाधुंध रफ्तार से दौड़ते और दुर्घटनाओं को अंजाम देते हैं। पुलिस आंकड़ों के मुताबिक बीते 30 दिनों में 25 वाहन दुर्घटनाएं इस रोड पर हो चुकी हैं और कल एक बस चालक ने कुल 8 वाहनों को टक्कर मारी। दो लोगों को चोंटे आईं और सभी वाहन क्षतिग्रस्त हुए। पुलिस ने बस जब्त कर थाने में खड़ी करवाई है।

पुलिस बोली…बस के ब्रेक फैल हो गये थे

वर्षा पिता नटवरलाल निवासी अलाउंस सिटी आरडी गार्डी के पास अपने स्कूटर से फ्रीगंज काम से जा रही थी। नगर निगम के सामने आगर रोड पर पीछे से आ रही तेज रफ्तार बस क्रमांक एमपी 32 पी 0138 के चालक ने वर्षा के वाहन सहित तीन क्रेटा कार, एक ई-रिक्शा, एक बाइक और दो स्कूटर को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त किया।

दुर्घटना में वर्षा व एक अन्य को चोंटे आईं। ड्रायवर मौके से बस छोड़कर भागा। लोगों ने बस के कांच फोड़े। पुलिस ने बस जब्त कर थाने में खड़ी करवाई और वर्षा की रिपोर्ट पर केस दर्ज किया। पुलिस का कहना था कि बस के ब्रेक फैल हो गये थे इस कारण ड्रायवर ने सवारियों को बचाने के चक्कर में उक्त वाहनों को टक्कर मारते हुए बस को कंट्रोल किया।

एक पाइंट पर 2 घंटे के लिये दिखती है पुलिस: देवासगेट से लेकर खिलचीपुर नाके तक देवासगेट, कोतवाली और चिमनगंज थाने की सीमा लगती है।

पूरे आगर रोड पर सिर्फ दोपहर के समय चरक अस्पताल के पास यातायात पुलिस के एक एसआई और दो जवान चालानी कार्रवाई के लिये खड़े नजर आते हैं। वह दो घंटे में टारगेट पूरा होने के बाद चले जाते हैं। उन्हें बस, मैजिक, ऑटो वाहनों से कोई सरोकार नहीं होता।

दुर्घटनाओं को मामूली मानती है पुलिस: बीमा चौराहे से खिलचीपुर नाके तक आगर रोड पर 75 कॉलोनियों के हजारों लोग आवागमन करते हैं।

इस मार्ग पर रोज मैजिक, आटो, डंपर, बस चालकों द्वारा दो पहिया वाहनों को टक्कर मारने की घटनाएं थानों में दर्ज होती हैं। पुलिस वाहन चालकों पर जुर्माने की कार्रवाई कर छोड़ देती है, जबकि आरटीओ और यातायात पुलिस द्वारा कभी इस मार्ग पर कार्रवाई नहीं की जाती।

Share This Article