उज्जैन:महाकाल, हरसिद्धि, नृसिंहघाट, रामघाट क्षेत्र सबसे असुरक्षित…

By AV NEWS

रात 10.30 बजे युवक से बैग छीना आज सुबह एथलीट का पर्स चोरी कर लिया

उज्जैन। शहर में देशभर से देवदर्शन को आने वाले लोगों के लिये महाकाल, हरसिद्धि, नृसिंहघाट और रामघाट क्षेत्र सबसे असुरक्षित स्थान बनते जा रहे हैं।

बीती रात नृसिंहघाट से पैदल लौट रहे यूपी के युवक से बाइक सवार बदमाशों ने बैग छीन लिया वहीं सुबह जबलपुर के एथलीट की सुबह मंदिर परिसर में बदमाश ने जेब काटकर पर्स चोरी कर लिय। दोनों मामलों की शिकायत महाकाल थाने में दर्ज कराई गई है।

इनके साथ हुई वारदातें….जयकिशन पिता कृष्णकुमार निवासी कन्नौज उत्तर प्रदेश शुक्रवार को उज्जैन दर्शन करने आया था।

जयकिशन ने बताया कि वह रात 10.30 बजे नृसिंहघाट से पैदल महाकाल मंदिर की तरफ आ रहा था तभी एक बाइक पर सवार होकर आये तीन युवकों ने उसे रोका और धमकाया व बैग छीनकर जान से मारने की धमकी दी। जयकिशन ने बताया कि बैग में कपड़े व दो हजार रुपये रखे थे।

बैग छीनकर बदमाश राम मंदिर की तरफ गये जहां एक युवक को बाइक से उतारा और दो बाइक से चले गये। इसी प्रकार वैभव मिश्रा पिता विष्णुदत्त मिश्रा निवासी रामपुर जबलपुर सुबह नर्मदा एक्सप्रेस से उज्जैन दर्शन करने आया। वैभव ने बताया कि वह स्टेट एथलीट है और भोपाल के टीटी स्टेडियम में चल रहे सिलेक्शन के लिये आया।

काम्पीटीशन शाम को था इसलिये ट्रेन से उज्जैन दर्शन करने आ गया। यहां महाकाल के बाहर दर्शनों की लाइन में खडा था तभी अज्ञात बदमाश ने जेब काटकर पर्स चोरी कर लिया जिसमें 1740 रुपये, एटीएम, आधार कार्ड आदि रखे थे। दोनों मामलों में पुलिस ने जांच शुरू की है।

प्रतिदिन हो रही वारदातें

महाकालेश्वर मंदिर और उज्जैन दर्शन के लिये देशभर से बड़ी संख्या में लोगों के आने का सिलसिला चल रहा है वर्तमान में हालात यह हैं कि रामघाट पर स्नान करने वालों के बैग व मोबाइल, नृसिंह घाट व हरसिद्धि मंदिर और महाकाल मंदिर परिसर के आसपास से लोगों के साथ चोरी व सामान छीनने की वारदातें हो रही हैं।

बदमाशों में पुलिस का खौफ तक नहीं। एक दिन पहले चारधाम मंदिर के सामने स्थित वाहन पार्किंग कर्मचारी ने राजस्थान के व्यक्ति के साथ मारपीट की थी तो पांच दिन पहले हारफूल वाले आपस में झगड़कर थाने पहुंचे थे।

Share This Article