उज्जैन:वेटिंग खत्म, अब एक घंटे में उपलब्ध हो रहे शव वाहन

By AV NEWS

अप्रैल माह में थी 3-4 घंटे की वेटिंग

उज्जैन। एक माह से कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप का सामना कर रहे शहर के लिए राहत भरी खबर हैं। क्योंकि मौत कम होने से अब अब शव वाहनों की वेटिंग खत्म हो गई हैं।
अप्रैल माह में मौतें अधिक होने से नगर निगम के सभी शव वाहन फुल चल रहे थे, जिसके कारण प्रति वाहन 3-4 घंटे की वेटिंग रहती थी। मजबूरन लोगों को निजी ऑटो व अन्य लोडिंग वाहन करके श्मशान घाट तक शव ले जाना पड़ रहे थे, लेकिन अब स्थिति सामान्य हो गई हैं, शव वाहनों की वेटिंग शून्य हो गई है।
फायर ब्रिगेड अधिकारी अजय सिंह राजपूत ने बताया कि अब स्थिति पहले से अच्छी है, अब लोगों को शव वाहन के लिए इंतजार नहीं करना पड़ रहा है, अब एक घंटे में शव वाहन सुविधा मिल रही है।

कुल 12 शव वाहन : नगर निगम द्वारा शहर में कुल 12 शव वाहन चलाए जा रहे है, जिसमें कोरोना के लिए 6 तो सामान्य शवों के लिए 6 वाहन अधिकृत किए गए हैं। इन वाहनों की बुकिंग के लिए आमजन फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम के 0734-2535243 नम्बर पर कॉल कर सकते है।

यहां भी स्थिति सामान्य
कोरोना की बदतर स्थिति के कारण अप्रैल माह में शहर की श्मशानों में शवों की कतार लगी हुई थी, जिससे अंतिम संस्कार के लिए वेटिंग रहती थी। शवदाह गृहों पर 24 घंटें अंतिम संस्कार चल रहा था। लेकिन अब हालात सुधार की ओर है। अब श्मशानों में पहले जैसी स्थिति नहीं है।

Share This Article