उज्जैन:सिंहस्थ पड़ाव स्थल भूमि विवाद में गृह निर्माण संस्था अध्यक्ष पर प्रकरण दर्ज

By AV NEWS

उज्जैन। अखाड़ा परिषद भूमि विवाद में श्याम गृह निर्माण संस्था अध्यक्ष पर प्रकरण दर्ज किया गया हैं। नीलगंगा सिंहस्थ पड़ाव स्थल की अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद भूमि के मामले में पुलिस ने श्याम गृह निर्माण संस्था के अध्यक्ष दिलीप खंडेलवाल पर भी विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। नीलगंगा थाना पुलिस ने घटनाक्रम की विवेचना के बाद मामले में खंडेलवाल को भी आरोपी बनाया है।

बीती 5 जुलाई को सिंहस्थ पड़ाव स्थल की भूमि पर कब्जा करने पहुंचे संतोष राव कदम उर्फ बड़ा संतोष व उसके साथी ओमप्रकाश चौहान ने जूना अखाड़ा के महंत देवगिरी महाराज पर हमला कर मेन गेट पर ताला जड़ दिया था। मामले में स्थानीय साधु-संतो द्वारा ज्ञापन देकर संस्था पदाधिकारियों के विरुद्ध भी कायमी करने की मांग की गई थी।

जांच के बाद कार्रवाई
नीलगंगा थाना पुलिस ने आईजी व एसपी के निर्देश पर हुई जांच के बाद संस्था के अध्यक्ष खंडेलवाल पर दुष्प्रेरण की धारा 107 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। बता दें कि संत पर हमला करने के मामले में बदमाश बड़ा संतोष पर प्रशासन ने रासुका के तहत भी कार्रवाई की थी। संस्था अध्यक्ष द्वारा ही संतोष को सुरक्षा अधिकारी बनाकर भूमि कब्जा करने के लिए भेजा गया था। उक्त पत्र भी संतो के प्रतिनिधि मंडल ने आईजी व एसपी को सौंपा था। नीलगंगा थाना पुलिस के अनुसार की तो पता चला कि संस्था अध्यक्ष खंडेलवाल द्वारा जो पत्र सुरक्षा अधिकारी के रूप में बड़ा संतोष को सौंपा गया था, उस पर खंडेलवाल के हस्ताक्षर थे। इसी हस्ताक्षर युक्त पत्र के आधार पर पुलिस ने खंडेलवाल को भी आरोपी बनाया है।

Share This Article