उज्जैन : आलू-प्याज मंडी 25 तक बंद, बाजार में रेट बढ़े…

By AV NEWS

उज्जैन। चिमनगंज सब्जी मंडी में ही आलू प्याज की थोक मंडी भी संचालित होती है। मंडी समिति सदस्यों और कर्मचारियों ने बताया कि आलू प्याज मंडी 25 अप्रैल तक बंद है। व्यापारियों ने स्वैच्छा से लिखकर समिति को दिया है कि कोविड 19 के चलते मंडी बंद रखेंगे।

इस कारण खेरची बाजार में आलू प्याज के भाव सामान्य दिनों से दो गुना हो चुके हैं। सुबह आलू 20-25 रुपये किलो बिका तो प्याज 20 रुपये किलो बिक रही थी, जबकि सुबह 4 से 7 बजे तक सब्जी मंडी खुली जहां सामान्य दिनों की तरह व्यापार हुआ। सब्जी मंडी में सिर्फ व्यापारियों को इंट्री दी गई। यहां आम लोगों को सब्जी खरीदने के लिये प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। खेरची आलू प्याज व्यापारियों ने चर्चा में बताया कि आलू प्याज के जिन थोक व्यापारियों ने मंडी 25 अप्रैल तक मंडी बंद करने का लिखकर दिया है उन्हीं की वजह से रेट बढ़े हैं। जब सब्जी मंडी खुल सकती है तो आलू प्याज मंडी बंद क्यों है।
आज ही जांच कराएंगे

आलू प्याज मंडी बंद कर बाजार में कृत्रिम शार्टेज दिखाकर रेट बढ़ाने वाले व्यापारियों की जांच की जाएगी। आम लोगों को आसानी से फल, सब्जियां उपलब्ध हों इसलिये प्रशासन द्वारा छूट दी गई है। यदि कोई खाद्य सामग्री अथवा फल सब्जियों का कृत्रिम संकट उत्पन्न कर रेट बढ़ाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

नरेन्द्र सूर्यवंशी, एडीएम

Share This Article