उज्जैन : कोरोना संकट में अच्छी खबर : Covid मरीजों के लिए 200 बेड के दो Covid सेंटर शुरु

By AV NEWS

पहले दिन 55 से ज्यादा मरीज आए

उज्जैन।शहर में कोरोना से परेशान लोगों के लिए अच्छी खबर है। दो कोविड केयर सेंटर शुरू हो गए हैं। एक प्रशांति गार्डन में और दूसरा पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में। दोनों ही कोविड केयर सेंटरों को स्थानीय लोगों की मदद से शुरू किया गया है और इनमेंं 100 मरीजों को भर्ती रखा जाएगा। पहले दिन पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 20 मरीज आए और प्रशांति गार्डन में 35 मरीज भर्ती हुए। दोनों जगह मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन और समाजसेवी मौजूद थे।

ये मरीज भर्ती हो सकेंगे :

कोविड के माइल्ड पैसेंट यानी जिन्हें आक्सीजन की जरूरत नहीं है। परन्तु कोविड के माइल्ड सिमट्म्स है और उन्हें अलग रहना है। परन्तु उनके घर पर ऐसी व्यवस्था नहीं है कि वे एक कमरे में खुद को अलग रख सकें। ऐसे मरीजों को इन केयर सेंटरों में भर्ती किया जाएगा।

इन नंबर पर बेहिचक समस्या बताएं :

पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर पंजीयन के लिए मोबाइल नंबर 9329446673 लैंड लाइन नंबर 07342507222 पर संपर्क करें।

वहीं प्रशांति गार्डन में मोबाइल नंबर जितेंद्र आचार्य-9171985673 और राहुल पंड्या 9893166456 पर संपर्क करें।

ऐसे मरीज पहुंचेंगे कोविड केयर सेंटर:

दोनों ही कोविड केयर सेंटरों में माइल्ड कोविड सिमट्म्स के उन मरीजों को भर्ती किया जाएगा, जिन्हें चरक, आरडी गार्डी या माधवनगर अस्पताल से रेफर किया जाएगा। यानी कोई भी मरीज सीधे खुद ही इन सेंटरों पर भर्ती नहीं हो सकेंगे। उसे सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों को दिखाना होगा, वहां से उनके सिमट्म्स के आधार पर मरीजों को रेफर किया जाएगा।

मरीजों को इन सेंटरों से क्या फायदा :

कोविड केयर के दोनों ही सेंटरों के नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबर पर मरीज अपनी समस्या बता सकते हैं। उनकी समस्या की जानकारी को केयर सेंटर के अटेंडर आरआरटी टीम को भेज देंगे। कलेक्टर के मार्गदर्शन में काम करने वाली आरआरटी टीम सूचना मिलने पर मरीज से संपर्क करेगी और उसे इलाज की सुविधा मुहैय्या कराएगी। जरूरत होने पर इन्हें केयर सेंटर में भर्ती करने की सिफारिश करेगी।

आप मदद कर सकते :

पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में खुले केयर सेंटर के लिए सेठी नगर शाखा में बैंक आफ इंडिया के खाता नंबर 910810110018850 पर दान दे सकते हैं।

Share This Article