उज्जैन : 18 प्लस वैक्सीनेशन : बगैर स्लॉट बुक कराए पहुंच रहे युवा, लौटना पड़ रहा

By AV NEWS

अधूरी जानकारी: केवल रजिस्ट्रेशन कराकर ही पहुंच रहे, जबकि स्लॉट बुक करने के बाद मैसेज मिलने पर ही लगेगी वैक्सीन

उज्जैन। 18 प्लस के लोगों का शहर के 15 सेंटरों पर वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। इस उम्र वर्ग के लोग कोरोना टीका लगवाने के लिए उत्साहित हैं लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं होने के कारण परेशान हो रहे हैं। इसके लिये सरकार ने सुबह 9 से 11 बजे के बीच का समय निर्धारित कर दिया है। लोग उक्त समय अवधि में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुक कर सकते हैं।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. के.सी. परमार ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से स्लॉट बुक करने में लोगों को परेशानी आ रही है इसकी जानकारी शासन तक पहुंच चुकी है। वहीं से सूचना प्रसारित की गई है कि लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुकिंग सुबह 9 से 11 बजे के बीच करा सकते हैं। डॉ. परमार के अनुसार वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचने को लेकर 18 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों में एक भ्रांति भी उत्पन्न हो रही है।

कुछ लोग ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के बाद सीधे वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर कोरोना टीका लगाने की जिद करते हैं, जबकि नियम यह है कि रजिस्ट्रेशन के बाद स्लॉट बुकिंग ऑप्शन में जाना होता है स्लॉट बुकिंग के दौरान ही सेंटर, समय आदि की जानकारी का मैसेज आता है। यह प्रोसेस पूरी होते ही पोर्टल पर सूची भी अपडेट होती है जो वैक्सीनेशन सेंटर के पास होती है। मोबाइल में आये मैसेज और सेंटर की सूची के मिलान पर ही कोरोना टीका लगाना संभव होता है। लोग स्लाट बुक कराने के बाद ही वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचें।

यह हैं 18 प्लस के नये वैक्सीनेशन सेंटर

18 वर्ष और इससे अधिक आयु वर्ग के लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाये जा रहे हैं। एक दिन पहले 6 नये सेंटर बनाये गये जिनमें राजपूत धर्मशाला बिलोटीपुरा, कम्यूनिटी हॉल मिर्चीनाला, रामी माली धर्मशाला मालीपुरा, उर्दू स्कूल बेगमबाग, विनय हायर सेकेंडरी स्कूल पंवासा, पोलिटेक्निक कॉलेज देवास रोड़ शामिल हैं।

Share This Article