उज्जैन-Fact Check:क्या सच में पीरियड्स के दौरान सुरक्षित नहीं है कोरोना टीका लगवाना

By AV NEWS

Fact Check:क्या सच में पीरियड्स के दौरान सुरक्षित नहीं है कोरोना टीका लगवाना ,जानिए हकीकत शहर की Gynecologists से…

सोशल मीडिया पर फैलाई अफवाह ताकि कोविड टीकाकरण हो प्रभावित, पीरियड्स से इसका कोई लेना-देना नहीं…

कोरोना बचाव के लिए बेहिचक कोविड वैक्सीन लगवाएं मां, बहन और बेटियां

उज्जैन। कोरोना वैक्सीन जितनी लड़कों के लिए सेफ है उतनी ही लड़कियों के लिए सेफ है। मां, बहन बेटियां बेहिचक होकर अपना रजिट्रेशन कराएं और कोरोना वैक्सीन भी लगवाएं। ताकि वे खुद तो सुरक्षित रहें साथ ही परिवार और दोस्तों को भी सुरक्षित रखने में मदद कर सकें। पीरिड्यस (मासिक धर्म) के दौरान भी इसे लगवाया जा सकता है। इसका उससे कोई संबंध नहीं है। यह कहना है वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.सतविंदर कौर सलूजा का।

अक्षर विश्व को उन्होंने बताया कि हम मैसेज बिल्कुल गलत है। ऐसा कुछ भी नहीं होता है। यह जरूर है कि प्रेग्नेंट महिलाएं सुरक्षा कारणों से वैक्सीनेशन ना करवाएं, पर जो मदर्स,बेबी को फीड करा रही हैं, वे वैक्सीनेशन करवा सकती हैं।

उन्होंने बताया कि मेरे पास भी इस तरह के मैसेजेस आ रहे हैं तो मैं भी लोगों को समझाइश दे रही हूं और उनसे गुजारिश कर रही हूं कि इस तरह के मैसेज आगे फॉरवर्ड ना करें 18 प्लस महिलाएं निश्चिंत होकर कोरोना का वैक्सीन लगवाएं क्योंकि इस बीमारी में वैक्सीन ही बचाव है । वहीं डॉ मंजू राठी का कहना है कि पीरिड्यस और वैक्सीनेशन का इससे से कोई संबंध नहीं है। 18 साल से ज्यादा उम्र की सभी महिलाएं कोरोना वैक्सीन लगवा सकती हैं। किसी भी प्रकार का वैक्सीनेशन के दौरान 14 दिन का गेप रखे। सोशल मीडिया पर इसको लेकर नैगेटिविटी फैलाई जा रही है।

 

Share This Article