उज्जैन:Congress ने देर रात जारी की पार्षद प्रत्याशियों की सूची

By AV NEWS

पार्टी ने नेताओं के रिश्तेदार और पूर्व में चुनाव हार चुके प्रत्याशी पर जताया भरोसा

राजेंद्र वशिष्ठ ने पत्नी और आजाद यादव ने बेटे को टिकट दिलाए

उज्जैन।लंबी कवायद और मंथन के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार देर रात उज्जैन नगर निगम के 54 वार्डों के लिए अपने सभी प्रत्याशियों की अधिकृत घोषणा की।

इसमें सबसे प्रमुख बात कांग्रेस ने नेताओं के रिश्तेदार और पूर्व में नगर निगम का चुनाव हार चुके प्रत्याशियों पर भरोसा जताया है। वही 29 से अधिक महिलाओं को मौका दिया है। वरिष्ठों के अलावा नए चेहरों को भी मौका दिया है।

पढ़े…कांग्रेस के 54 वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों की सूची..

नामांकन पत्र दाखिल करने के 1 दिन पहले कांग्रेस ने अपनी अधिकृत सूची जारी की है। इसमें कई चौंकाने वाले नाम तो है, वही पूर्व में चुनाव चुनाव हार चुके प्रत्याशियों को फिर से बदले हुए वार्ड से टिकट दी गई है।

16 में से पांच पूर्व पाषर्दों टिकट काट दी गई है। पूर्व पार्षदों के रिश्तेदारों को मौका दिया गया है।यह स्थिति वार्ड आरक्षण के साथ-साथ दिग्गज नेताओं के चुनाव से किनारा करने के कारण बनी है।

इन परिजनों को टिकट मिला

कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष अनंत नारायण मीणा की बेटी प्रमिला मीणा को इस बार टिकट नहीं दिया गया है। आजाद यादव ने चुनाव से किनारा करते हुए अपने बेटे हर्षवर्धन यादव को वार्ड 16 से टिकट दिलाया है। टिकट के लिए प्रबल दावेदारी कर रहे जितेंद्र तिलकर नाना को भी मौका नहीं मिला है।

पार्टी ने उनकी पत्नी मीना तिलकर को फिर से मौका दिया है। इसी प्रकार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व पार्षद राजेंद्र वशिष्ठ अपना वार्ड आरक्षण होने के कारण चुनाव नहीं लड़ पा रहे हैं।

पार्टी ने उनकी पत्नी सुलेखा वशिष्ठ को टिकट दिया है। इसी प्रकार ताराबाई मालवीय के पुत्र सुंदर लाल मालवीय, हेमलता कुवाल के पति राजेंद्र,पूर्व पार्षद वीनू कुशवाहा की पत्नी दीपिका वीनू कुशवाह, सुरेंद्र मरमट की पत्नी दीपिका मरमट,कांग्रेस नेता कमल चौहान की पत्नी रेखा चौहान को भी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

कई ने पहले से नामांकन जमा किया

कहा जा रहा है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम पूर्व से ही तय कर लिए गए थे। इनमें से कई को पार्टी के वरिष्ठ नेता ने नामांकन दाखिल करने की अनुमति जारी कर दी। इसके बाद कांग्रेस के 25 से अधिक उम्मीदवारों ने अपने नाम-निर्देशन पत्र जमा कर दिए है। इसके अलावा कई ने टिकट मिलने की संभावना के बीच नामांकन जमा करा रखें है।

वार्ड बदलकर मैदान में

कांग्रेस की वरिष्ठ महिला नेता माया त्रिवेदी इस बार वार्ड बदलकर चुनाव मैदान में उतर रही है। पार्टी ने उनको वार्ड क्रमांक 22 का उम्मीदवार बनाया है। गत परिषद में माया त्रिवेदी वार्ड क्रमांक 12 से पार्षद थी। इसके अलावा पिछला नगर निगम का चुनाव हार चुके रवि राय, ललित मीणा, कुंदन माली, अशोक उदीवाल, शांति दिनेश भायल को पार्टी ने टिकट दिया है।

दो बागियों को फिर से मौका

गत के निगम चुनाव में सपना जितेंद्र सांखला और शैलेंद्र यादव कांग्रेस से बगावत कर चुनाव लड़े थे। पार्षद बनने के बाद दोनों ही पार्षद कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने इस बार के चुनाव में सपना सांखला और शैलेंद्र यादव को फिर से मौका दिया है।

Share This Article