टी20 वर्ल्ड कप:New Zealand ने SRI LANKA को 65 रन से हराया

By AV NEWS

टी20 वर्ल्ड कप के 27वें मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रन के बड़े अंतर से हराया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 167 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने 64 गेंदों में 104 रन की पारी खेली। वहीं, इस टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे डेरिल मिशेल ने 22 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 19.2 ओवर में 102 रन पर सिमट गई। श्रीलंका के नौ बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर बनी हुई है। उसके तीन मैचों में पांच अंक हो गए हैं। वहीं, कीवी टीम का नेट रन रेट +3.850 है, जो कि शानदार है। वहीं, श्रीलंका की टीम ग्रुप-1 में आखिरी यानी छठे स्थान पर लुढ़क गई है।

उसके तीन मैचों में एक जीत और दो हार के साथ दो अंक हैं। इंग्लैंड, आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के तीन-तीन अंक हैं। हालांकि, नेट रन रेट बेहतर होने के कारण इंग्लैंड की टीम दूसरे, आयरलैंड तीसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है। अफगानिस्तान की टीम तीन मैचों में दो अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। ग्रुप-1 में सभी टीमों ने अपने तीन-तीन मुकाबले खेल लिए हैं। अब सभी को दो-दो मुकाबले और खेलने हैं।

Share This Article