धार्मिक स्थल को बनाया चोरों नें निशाना

By AV NEWS

तिजोरी तोड़कर दान के 5 हजार ले उडे

महिदपुर। नगर में चोरीयों का सिलसिला थमनें का नाम नहीं ले रहा है बीती गुरुवार की रात को चोरो के द्वारा नगर के मुख्य मार्ग बीच बाजार स्थित जैन स्थानक भवन में घुसकर दान पेटी तिजोरी के ताले चटकाऐ तथा लगभग 5 हजार की दान की रकम ले उडे।

इस समय में जैन स्थानक भवन में कोई साघ्वी आदि के ना होनें से सुबह शाम स्थानकवासी जैन समाजजनों महिलाओं तथा पुरुषों के द्वारा प्रतिकमण आदि के लिये जाया जाता है इसी में गुरुवार की शाम महिलाओं के द्वारा प्रतिक्रमण करने जाया जाकर मुख्य गेट तथा अंदर ताले लगा दिये गये थे।

सुबह नियमित ही स्थानक जानें वाले समाजजनों के द्वारा आज शुक्रवार को सुबह 5.30 स्थानक जाया गया तो सभी ताले टूटे पाये जानें पर समाज अध्यक्ष राजकुमार सकलेचा को इसकी जानकारी दी गई उनके द्वारा स्थानक पहुॅचा गया तथा सारा सामान धार्मिक पुस्तके जमीन पर बिखरी हुई थी तथा दान तिजोरी का ताला टूटा हुआ और दान की राशी गायब थी।

धार्मिक स्थलों तक की कोई सुरक्षा नहीं है -बीच बाजार में लगातार हो रही चोरीयों के साथ ही धार्मिक स्थलों को चोरों के द्वारा नहीं छोड़ जा रहा है ज्योकि नगर की सुरक्षा पर प्रश्न चिंह लगो रहा है अभी विगत समय में ही जैन समाजजन के सूनें मकान से 25 लाख के माल की चोरी का माला ठण्ड़ा ही नहीं हुआ है और फिर बीच बाजार में धार्मिक स्थल के तालें टूट गये और अलमारियों के तालों को तोड़कर धार्मिेक ग्रंथो और सामग्री को बिखेर दिया जिसको लेकर समाजजनों में जबरदस्त रोष व्याप्त है।

Share This Article