मामला : तीन बेटियों और पिता की आत्महत्या का…सुसाइड नोट को पुलिस ने किया खारिज

By AV NEWS

21 दिनों बाद जांच अंतिम नतीजे तक नहीं पहुंची…

उज्जैन। अपनी तीन बेटियों के साथ रेल से कटकर आत्महत्या करने वाले पिता के मामले में जीआरपी की लापरवाही नजर आ रही हैं। जीआरपी ने मृतक के सुसाइड नोट को खारिज करते हुए इसमें उल्लेखित नामों के संबंध में परिजन के बयानों को महत्व देकर घटना को मर्ग के रूप में तब्दील करने की तैयारी कर ली हैं। घटना के बीस दिन बाद भी पुलिस अपनी जांच को सही अंजाम तक नहीं पहुंचा सकी हैं।

बता दें कि 21 दिन पहले नईखेडी रेलवे ट्रेक पर एक व्यक्ति ने तीन बेटियों के साथ ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। जीआरपी ने मामले में मर्ग कायम किया। शवों का पोस्टमार्टम कराया। मृतक के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया जिसकी जांच आज तक बेनतीजा रही है।

अपनों ने भी नहीं कहा कार्रवाई हो…

रवि पांचाल की पत्नी सुनीता सहित उसके माता पिता के भी जीआरपी अफसरों ने बयान लिये लेकिन किसी ने भी सुसाइड नोट को गंभीरता से नहीं लिया न ही किसी पर शंका अथवा कार्रवाई की बात अपने बयानों में कही। इससे लग रहा है कि जीआरपी ने सुसाइड नोट से अधिक बयानों को महत्व दिया है।

पहले केस दर्ज क्यों नहीं …सामान्य मामलों में पुलिस द्वारा आत्महत्या के केस में सुसाइड नोट मिलने, मृतक के परिजनों के बयानों, पीएम रिपोर्ट के बाद केस दर्ज करती है। पीएम रिपोर्ट मिलने से पहले मृतक के माता पिता, पत्नी सहित कई के बयान दर्ज कर लिये साथ ही हेडराइटिंग एक्सपर्ट से सुसाइड नोट की जांच भी नहीं कराई।

सीधी बात प्रभारी टीआई आर.एस. महाजन के साथ

अब तक जांच कहां तक पहुंची
मृतक के परिवारजनों के बयान ले चुके हैं।

किसी ने शंका अथवा आरोप लगाये
नहीं किसी पर शंका जाहिर नहीं की गई है न ही किसी पर आरोप लगाये हैं। सभी लोगों ने पूरे घटनाक्रम से अनभिज्ञता जताई है।

सुसाइड नोट में किन लोगों का जिक्र था
सुसाइड नोट में रवि पांचाल ने साले, भाई व भाभी पर प्रताडऩा के आरोप लगाये थे।

हैडराइटिंग एक्सपर्ट ने सुसाइड नोट की जांच की
नहीं…अब तक मृतकों की पीएम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है। सुसाइड नोट की जांच कराना बाकि है।

जिनके नाम सुसाइड नोट में थे उनके बयानों में क्या निष्कर्ष निकला
जिनके सुसाइड नोट में नाम वे सभी मुकर गये

मृतक की कथित प्रेमिका की बात सामने आई थी
उसके बयान दर्ज नहीं हुए हैं। बयानों के लिये उसे सूचना दी जा चुकी है।

यह था मामला

रवि पांचाल निवासी संजय नगर हालमुकाम गोयला बुजुर्ग ने 17 अगस्त को अपनी तीन बेटियों अनामिका, आराध्या और अनुष्का के साथ नईखेडी रेलवे ट्रेक पर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली थी। चारों लाशों का जीआरपी ने पोस्टमार्टम कराया। मृतक रवि पांचाल के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही लेकिन 21 अब तक जांच के नाम पर सिर्फ बयान दर्ज हो पाये हैं।

Share This Article