विद्युत कंपनी ने बकायादारों पर कसा शिकंजा

By AV NEWS

बकाया बिल नहीं भरा तो मकान के साथ टीवी, फ्रीज कुर्क

उज्जैन। विद्युत कंपनी ने अब बकायादारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। घरों की बत्ती गुल करने के बावजूद जब बकाया बिल नहीं भरा तो कंपनी ने बकायादारों के टीवी, फ्रीज और अन्य कीमती सामान जब्त कर लिए।

बता दें कि बिजली के बकाया बिल की वसूली के लिए बिजली कंपनी ने पश्चिम शहर संभाग के करीब 1 हजार उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर 12  नवंबर तक नेशनल लोक अदालत के तहत भुगतान करने का समय दिया था। लेकिन कई उपभोक्ताओं नहीं पहुंचे। ऐसे में अब विद्युत कंपनी द्वारा बकाया बिल की राशि जमा नहीं करने वालों के खिलाफ कुर्की अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें बकायादारों के मकान कुर्क और कीमती सामान जब्त किए जा रहे हैं।

पश्चिम शहर संभाग के कार्यपालन यंत्री राजेश हारोड़ ने बताया कि पदेन तहसीलदार एल के पिपलोदिया के निर्देशन में बिजली के बकाया बिलों की राशि जमा नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर निरंतर कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को सात बड़े बकायादारों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की गई। ये सभी बड़े बकायादार है, इन्हें कई बार राशि भरने के लिए पत्राचार किया, नोटिस दिए थे। इसके उपरांत भी ये बिल नहीं भर रहे थे।
कार्रवाई जारी रहेगी

कुर्की की कार्रवाई आगे भी सतत की जाएगी। बकायादारों को चाहिए कि वे अप्रिय स्थिति से बचने के लिए अपना बकाया जमा करवाए।
राजेश हारोड, कार्यपालन
यंत्री विद्युत कंपनी

इन बकायादारों पर हुई कार्रवाई

नाम                               जब्त सामान          बकाया राशि
दिनेश सुखदेव प्रजापत            फ्रीज                 48931
हशीना बी शबीर बैग            हीटर, टीवी, कूलर       47824
महेंद्रचंद खींची बापूनगर        मकान सील               45086

शहर के कई इलाकों में कल बंद रहेगी बिजली

उज्जैन। विद्युत कंपनी पश्चिम शहर संभाग के अनुसार शहर में 20 नवंबर को बिजली की तारों एवं उपकरणों की मरम्मत के कारण फव्वारा चौक और नलिया बाखल फीडर क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी।

इसके तहत सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक इंदौर गेट चौराहा, दौलतगंज, मालीपुरा कब्रस्तान, फव्वारा चौक, देव साहब की गली, नमकमंडी, कलालसेरी, इब्राहीमपुरा, डाबरीपीठा, लक्कडग़ंज, शिकार गली, पटवारी स्कूल, भुरी का

अड्डा, घी मंडी, नागोरी मोहल्ला, नलियाबाखल, सखीपुरा, रंगबावड़ी, सूरजनगर, पाश्र्वनाथ नगर, पुष्कर बावड़ी, नगर निगम कॉलाोनी आदि इलाकों में मेंटेनेंस के चलते विद्युत सप्लाय बंद रहेंगी।

Share This Article