मध्यप्रदेश:राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा सतर्क, भोजन के बहाने विधायकों की होगी गिनती

By AV NEWS

राज्यसभा चुनाव में दो सीटों पर जीत तकरीबन तय होने के बाद भी भाजपा पूरी तरह सतर्क है। वह विधायकों के मामले में कोई ढिलाई नहीं बरतना चाहती है। इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि मतदान 19 जून को होना है, लेकिन उसने विधायकों को 17 जून की शाम को ही भोपाल पहुंचने को कह दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार, रात का भोजन पार्टी दफ्तर में किया जाएगा, जिसमें विधायकों की गिनती की जाएगी। दिल्ली से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर व पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बीजे पांडा और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भी भोपाल आएंगे।दोनों नेता विधायकों से मुलाकात के बाद 19 जून की दोपहर के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। भाजपा ने पार्टी दफ्तर में 18 जून को शाम छह बजे विधायक दल की बैठक का आयोजन किया है। भाजपा यहां मॉकपोल करवा कर संख्या बल देखना चाहती है।

भाजपा की तरफ से सभी वरिष्ठ नेताओं को यह जिम्मा सौंपा गया है कि वे अपने जिले व क्षेत्र के विधायकों के लगातार संपर्क में रहें, ताकि कुछ गड़बड़ न हो सके। बता दें कि, राज्यसभा की दो सीटों के लिए भाजपा की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

वहीं, इस बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए नेता भी पहुंच सकते हैं। दूसरी तरफ, पूर्व विधायक राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव के साथ बदनावर के कांग्रेसी नेताओं ने मंगलवार को भाजपा की सदस्यता ली।

Share This Article