उज्जैन:स्टेशन का सफाईकर्मी और सुपरवाइजर चुरा रहे थे रेलवे का लोहा, आरपीएफ से पकड़ा

By AV NEWS

तीन चोरों के साथ एक लोडिंग वाहन चालक भी धराया, हजारों का लोहा बरामद

उज्जैन। रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म की सफाई का ठेका निजी कंपनी के हाथ में है। कंपनी के कुछ कर्मचारी कई दिनों से रेलवे स्टेशन परिसर क्षेत्र में पड़ा लोहा चोरी कर लोडिंग वाहन से ले जा रहे थे। आरपीएफ को इसकी जानकारी मिली तो लोडिंग वाहन चालक सहित तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद हजारों का माल बरामद किया है।

आरपीएफ सूत्रों ने बताया कि रेलवे स्टेशन और प्लेटफार्मों की सफाई का ठेका किंग ग्रुप के पास पिछले करीब डेढ़ वर्षों से है। स्टेशन पर कंपनी के दो दर्जन सफाईकर्मी काम करते हैं। इनके सुपरवाइजर कपिल निवासी भेरूनाला द्वारा सफाईकर्मी नासिर निवासी हेलावाड़ी और सन्नी निवासी इंदौरगेट के साथ मिलकर रेलवे परिसर में रखे लोहे के एंगल, पटरियों के टुकड़े आदि सामान चोरी किया जा रहा था। आरपीएफ को इसकी जानकारी लगी तो कपिल को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई। उसने सफाईकर्मियों के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूला जिसके बाद आरपीएफ ने नासिर और सन्नी को भी गिरफ्तार कर लिया।

अपना माल बताकर लोडिंग वाहन में ले जाते थे
सूत्रों के अनुसार कपिल ने पूछताछ में कबूल किया कि वह अलग-अलग समय में स्टेशन परिसर में फैला लोहे का सामान एकत्रित कर अपना माल बताकर लोडिंग ऑटो में ले जाता था। आरपीएफ ने अपराध में प्रयुक्त उक्त ऑटो व चोरी का माल बरामद करने के साथ ड्रायवर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

एक आरोपी आज करेगा सरेंडर
आरपीएफ सूत्रों ने बताया कि सुपरवाइजर के साथ मिलकर तीन लोगों ने रेलवे का सामान चोरी किया था। आरपीएफ ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि एक आरोपी मनोहर फरार है। सूत्र बताते हैं कि वह दोपहर तक सरेंडर करेगा।

Share This Article