उज्जैन : गैरेज संचालक ने ड्रम में लकड़ी डालकर चैक किया और कहा यह तो एसिड है…

By AV NEWS

कालियादेह गांव से भेरूगढ़ पुलिस ने जब्त किये थे 12 ड्रम

भेरूगढ़ पुलिस कर रही है मालिक की तलाश…

उज्जैन। भेरूगढ़ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कालियादेह गांव स्थित खेत पर बने गोदाम से एसिड से भरे 12 ड्रम जब्त किये थे। थाने पर इन ड्रमों में भरा केमिकल एसिड है या स्प्रीट इसकी जांच भेरूगढ़ के गैरेज संचालक से पुलिस ने कराई, जबकि सुबह 9 बजे तक पुलिस मामले में न तो एफआईआर दर्ज कर पाई थी और न ही गोदाम के मालिक को पकड़ पाई।

टीआई सतनाम सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कालियादेह गांव स्थित राकेश मुकाती निवासी वेद नगर के खेत पर बने गोदाम में खतरनाक केमिकल से भरी 12 से अधिक केनें रखी हैं। पुलिस टीम शनिवार शाम यहां पहुंची। गोदाम के आसपास कोई नहीं था। पुलिस टीम ने रास्ता बनाकर गोदाम में प्रवेश किया और यहां से 12 केनें केमिकल से भरी बरामद की। गोदाम मालिक राकेश मुकाती की तलाश शुरू की गई। रात में जब्त की गई केनों में भरा केमिकल एसिड है या स्प्रीड इसकी जांच के लिये सुबह पुलिस ने भेरूगढ़ थाना क्षेत्र के गैरेज संचालक को बुलाया। फिरोज नामक युवक अपने दोस्त के साथ थाने पहुंचा। पुलिसकर्मियों से लकड़ी मंगवाई। केन का ढक्कन खोलकर उसमें लकड़ी डालकर जमीन पर बूंदें गिराई तो झाग निकले। फिरोज ने झाग देखते ही कह दिया यह उच्च क्वालिटी का एसिड है जो कलर बनाने, बैटरी में डालने के काम आता है। पुलिस ने केनों में भरे केमिकल को एसिड मानकर आगे की कार्रवाई शुरू की।

गोदाम मालिक के घर पर दबिश

पुलिस ने बताया कि गोदाम मालिक राकेश मुकाती दो तालाब के पास वेद नगर में कहीं रहता है। उसकी तलाश में पुलिस टीम को भेजा था लेकिन वह नहीं मिला। बताया जाता है कि राकेश मुकाती एसिड का व्यापार करता है इसका खुलासा उसके पुलिस गिरफ्त में आने के बाद होगा।

प्रकरण दर्ज कर रहे हैं

टीआई सतनाम सिंह ने बताया कि राकेश मुकाती के खिलाफ पुलिस की ओर से 6 ए विष अधिनियम 1919 की धारा 284, मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 की धारा 20 के तहत प्रकरण दर्ज किया जा रहा है।

Share This Article