उज्जैन:जान जोखिम में डालकर भ्रमण करें अटल अनूभूति उद्यान में….

By AV NEWS

पेड़ों पर अब तक लटक रहीं टूटी डालियां

उज्जैन। पिछले दिनों तेज हवाएं चलने के कारण शहर के विभिन्न पेड्र और उनकी डालियां टूट गई थीं। कोठी रोड़ स्थित अटल अनूभूति उद्यान में पेड़ों की टूटी डालियां अब भी वहीं लटक रहीं हैं जबकि उद्यान आमजन के आवागमन के लिये खोल दिया गया है ऐसे में सुबह शाम यहां आने वाले लोगों की जान का जोखिम बना हुआ है।

अनलॉक प्रक्रिया के तहत नगर निगम द्वारा कोठी रोड़ स्थित अटल अनुभूति उद्यान को सुबह 6 से 10 और शाम 6 से 9 बजे के बीच खोलने की अनुमति दी गई है। बड़ी संख्या में लोग प्रतिदिन यहां भ्रमण, योग, कसरत के लिये पहुंच रहे हैं लेकिन नगर निगम अफसरों ने लोगों की सुरक्षा के उद्यान में कोई उपाय नहीं किये हैं। पिछले दिनों तेज हवाएं चलने के कारण उद्यान के पेड़ों की बड़ी डालियां टूटकर दूसरी डाली पर लटक गईं। कुछ डालियां झूले आदि पर लटकी पड़ी हैं जिन्हें अब तक हटाया नहीं गया। कर्मचारियों ने उद्यान के पैदल मार्ग पर बेरिकेड्स लगा दिये हैं ताकि लोग उस ओर नहीं जायें जहां पेड़ों पर बड़ी डालियां लटकी हैं।

टायलेट में पानी भी नहीं: अटल अनुभूति उद्यान का निर्माण प्राधिकरण ने कराया व नगर निगम के सुपुर्द कर दिया है, लेकिन निगम अफसरों की अनदेखी के कारण उद्यान की हालत खराब होती जा रही है। यहां बने टायलेट में पानी नहीं है और सफाई भी नियमित नहीं हो रही। उद्यान में पेड़ों के पत्तों के ढेर भी कौनों में पड़े हुए हैं।

 

Share This Article