एसपी शहर व देहात थानों का निरीक्षण करने पहुंचे

By AV News 1

रिकॉर्ड संधारित नहीं मिला, 1 अप्रैल तक सभी थानों को काम सुधारने के निर्देश

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन एसपी प्रदीप शर्मा द्वारा शहर व ग्रामीण थानों की भौगोलिक स्थिति और पुलिस की कार्यप्रणाली का आंकलन किया जा रहा है। उन्होंने शहर व देहात थानों का अचानक निरीक्षण किया और रिकॉर्ड संधारण देखकर क्षेत्र में होने वाले अपराधों की जानकारी भी प्राप्त की साथ ही 1 अप्रैल तक सभी थानों को काम में सुधार लाने के निर्देश भी दिये।

दतिया से स्थानांतरित होकर उज्जैन आये एसपी प्रदीप शर्मा एक ओर महाशिवरात्रि पर्व की तैयारी और क्राउड मैनेजमेंट को लेकर योजना बनाने में जुटे हैं वहीं दूसरी ओर शहर में होने वाले इनवेस्टर मीट की तैयारियां भी करा रहे हैं। व्यस्त शेड्यूल के बीच उन्होंने रविवार को देहात के महिदपुर, माकड़ौन व तराना थाने का निरीक्षण किया वहीं रात में शहर के नानाखेड़ा, कोतवाली, खाराकुआं, नीलगंगा व चिमनगंज थाने का भी निरीक्षण किया। एसपी द्वारा अचानक थाने पहुंचते ही स्टाफ सकते में आ गया। एसपी शर्मा ने थानों के रिकॉर्ड चेक किए जो संधारित नहीं थे। उन्होंने थाना क्षेत्र में होने वाले अपराधों की जानकारी भी ली। एसपी ने पुलिस अफसरों को निर्देश दिए कि थानों के रिकॉर्ड प्रमुखता से संधारित कर अपडेट रखें साथ ही काम में लापरवाही न बरती जाए।

संपत्ति संबंधी अपराध करने वालों की लिस्ट तैयार
चोरी, लूट, जेबकटी, चैन स्नेचिंग जैसे संपत्ति संबंधी अपराध करने वाले आदतन अपराधियों की लिस्ट तैयार करने के एसपी शर्मा द्वारा पुलिस अफसरों को निर्देश दिये गये हैं। अलग-अलग थाना क्षेत्रों के ऐसे 150 बदमाशों की लिस्ट पुलिस ने तैयार की है। एसपी शर्मा का कहना है कि बदमाशों की वर्तमान लोकेशन चेक की जाएगी। यदि वह दूसरे शहर में रह रहे हैं तो इसकी सूचना भी संबंधित शहर की पुलिस को दी जायेगी। एसपी द्वारा थानों के निरीक्षण के दौरान ही पुलिस अफसरों को 1 अप्रैल तक रिकॉर्ड व्यवस्थित करने के साथ ही पेंडिंग अपराध निपटाने और अपराधों पर अंकुश लगाने के निर्देश भी दिये हैं।

Share This Article