उज्जैन सहित दस जिला मुख्यालयों पर होगा आरक्षक भर्ती का फिजिकल टेस्ट

By AV News

7411 रिक्त पदों के लिए होना है टेस्ट, पहले 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक होने वाले थे

महानंदानगर स्पोर्ट्स एरिना में फिजिकल टेस्ट की तैयारियां चल रही हैं।

अक्षरविश्व न्यूज उज्जैन। पुलिस आरक्षक भर्ती (जीडी) एवं (रेडियो) वर्ष 2023 फिजिकल टेस्ट 1८ से 20 नवंबर के बीच होंगे। पहले यह 30 सितंबर, 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर को होने वाले थे लेकिन मप्र में लगातार बारिश के चलते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तिथियों में बदलाव किया था।

फिजिकल टेस्ट की पात्रता रखने वाले युवाओं को तारीखों में हुए बदलाव से तैयारी के लिए और समय मिल गया है। दरअसल, 7411 रिक्त पदों के लिए 10 जिला मुख्यालयों पर यह फिजिकल टेस्ट होना है। उज्जैन में इसका आयोजन महानंदानगर एरिना में होगा। इसके अलावा इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, सागर, रीवा, बालाघाट, रतलाम, मुरैना में आयोजन होगा।

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आरक्षक जीडी और आरक्षक रेडियो के पदों के लिए 12 अगस्त 2023 से 12 सितंबर 2023 तक परीक्षा करवाई गई थी। 7 मार्च 2023 को परिणाम घोषित किए गए थे।

दस्तावेजों की जांच और दौड़, लंबी कूद व गोला फेंक का टेस्ट
पुलिस भर्ती परीक्षा में फिजिकल टेस्ट की पात्रता हासिल करने वाले उम्मीदवारों से अब पुलिस मुख्यालय द्वारा फिजिकल प्रोफिशिएंसी टेस्ट लिया जाएगा। इसमें लिखित परीक्षा पास करने वालों के दस्तावेजों का परीक्षण करवाया जाएगा और 800 मीटर दौड़, लंबी कूद और गोला फेंक का टेस्ट करवाया जाएगा।

Share This Article