अंगारेश्वर मंदिर को भक्तों से मिले 91.45 लाख रुपए

By AV NEWS 2

प्रति मंगलवार को पूजन-दर्शन के लिए उमड़ते हैं श्रद्धालु, यहां भात पूजा का विशेष महत्व

बाहर से मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:बीते कुछ समय शिप्रा किनारे स्थित अंगारेश्वर महादेव मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में खासा इजाफा हुआ है। प्रति मंगलवार को भात पूजन-मंगल पूजन और दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त अंगारेश्वर मंदिर पहुंचते है। इसी के चलते अंगारेश्वर मंदिर प्रबंध समिति को प्राप्त होने वाली राशि में वृद्धि भी हुई है।

मंगलनाथ मंदिर के पीछे ग्राम कमेड़ में शिप्रा किनारे स्थित शासन संधारित मंदिर श्री अंगारेश्वर महादेव मंदिर में आने वाले भक्तों द्वारा भेंट पेटी में दान करने व मंदिर में होने वाली पूजन के लिए शासकीय रसीद से एक वर्ष 91 लाख 45 हजार 350 प्राप्त हुए है।

शासकीय रसीदों में इजाफा

वित्तीय वर्ष 01 अप्रैल 2023 से 31 मार्च 2024 तक एक वर्ष के दौरान शासकीय रसीदों व भेंटपेटी के माध्यम से कुल 91 लाख 45 हजार 350 रु. मिले है। प्रबंधक शर्मा ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष शासकीय रसीदों में इजाफा हुआ है। मंदिर में ऑनलाइन राशि प्राप्त करने के लिए बारकोड लगाने की अनुमति मिल चुकी है। जल्द ही मंदिर पर बारकोड लगाएं जाएंगे, जिससे यहां आने वाले श्रद्धालु ऑनलाइन के माध्यम से मंदिर में दान दे सकें। यह दान राशि सीधे मंदिर के खाते में जमा होगी। मंदिर के अध्यक्ष व एसडीएम राजाराम करजरे ने बताया कि मंगलनाथ मंदिर के आगे ब्रिज से अंगारेश्वर मंदिर आने के लिए मार्ग निर्माण का कार्य वर्तमान में चल रहा है। इस मार्ग के जल्दी ही पूर्ण होने से मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी नही होगी।

श्रद्धालु भात पूजन के लिए पहुुंचते है

अंगारेश्वर मंदिर के प्रबंधक व प्रभारी गोपाल शर्मा ने बताया कि श्री अंगारेश्वर मंदिर पर प्रतिदिन भात पूजन के लिए आने वाले श्रद्धालु व बड़ी संख्या में है। देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालु अपनी मनोकामना के लिए यहां भात पूजन, मंगल शांति व अन्य पूजन करवाते है। कलेक्टर के निर्देश पर देव स्थान प्रशासन की संभागीय स्तर की शासकीय रसीदें काटी जाती है। पूजन के लिए अलग अलग रसीदें जिसमें 100 रु.,150 रु. और 200 रु. का शुल्क दान के रूप में मंदिर समिति द्वारा लिया जाता है।

Share This Article