CM शिवराज ने महापौर और पार्षदों को दिया बड़ा तोहफा 

By AV NEWS

चुनावी साल में शिवराज सरकार ने महापौर और पार्षदों को बड़ा तोहफा  दिया है. उनका वेतन दोगुना कर दिया गया है। सीएम ने उन्हें इस दौरान कुछ अहम मंत्र भी दिए हैं. उन्होंने कहा कि हमेशा विनम्र बने रहें, अगर हमारे अंदर अहंकार आ जाए तो हम लोगों की नजरों से ओझल होने लगते हैं।

जनता सब कुछ बारीकी से देख रही है। वे सोमवार को राजधानी भोपाल में आयोजित नगरीय निकायों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के प्रशिक्षण सह सम्मेलन कार्यक्रम में बोल रहे थे. नगरीय निकायों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का प्रशिक्षण-सह-सम्मेलन कार्यक्रम भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में हुआ।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने मेयर, अध्यक्ष और पार्षदों के मानदेय को दोगुना करने की भी घोषणा की. मानदेय के साथ दिए जाने वाले भत्ते को दोगुना करने की घोषणा की। सीएम शिवराज ने नवनिर्वाचित महापौर, अध्यक्ष और पार्षदों से कहा कि किसी भी कागज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें. सीएम ने कहा कि ‘नियम, प्रक्रिया पढ़िए, सारी जानकारी लीजिए और फिर हस्ताक्षर कीजिए, मैं यह मंत्र दे रहा हूं.’

सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हम जनता की सेवा के लिए हैं. जीतने के बाद हमें सबका ध्यान रखना है। दूसरों का भला करने से बड़ा कोई धर्म नहीं है। सेवक हैं तो धैर्य न खोएं, उन्होंने कहा, ‘निराश न हों, उत्साह से भरे रहें, हर स्थिति में समाधान ढूंढते रहें।

सीएम ने दिए सफल होने के सूत्र

पांव में चक्कर– यानी रोज लोगों के बीच जाएं।

मुंह में शक्कर– मतलब कड़वा मत बोलो, मीठा बोलो। प्रेम से बोलने में कुछ नहीं लगता। मीठे बोल से ही काम चल जाता है।

सीने में आग, मतलब काम करने की तलब रखो। काम करने में कोई कसर मत छोड़ना। मैं सुबह 6 बजे से ही काम करना शुरू कर देता हूं। मेरे अंदर ही काम करने की आग जलती रहती है। ये तड़प सभी अपने अंदर लाएं। ये मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं। मन में संकल्प रखें। तड़प रखें।

माथे पर बर्फ रखें, मतलब शांति बनाएं रखें।

Share This Article