जमीन पर कब्जा करने वालों से परेशान लोग पहुंचे जनसुनवाई में

By AV NEWS 1

कलेक्टर ने प्रशासनिक संकुल में प्राप्त की शिकायतें, निराकरण के निर्देश

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन:प्रशासनिक संकुल में मंगलवार को जनसुनवाई आयोजित की गई। इसमें अनेक नागरिक अपनी शिकायत और मांगों को लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे। कलेक्टर ने अधिकारियों और संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही कर निराकरण किया जाए।

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने को प्रशासनिक संकुल भवन के द्वितीय तल के सभाकक्ष में जनसुनवाई करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई के आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही कर उनका निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। जनसुनवाई में एक ही शिकायत बार-बार नहीं आये, इसका भी अधिकारी विशेष ध्यान दें।

कलेक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवेदकों के आवेदन-पत्रों के निराकरण करने के लिये संबंधित तहसीलदारों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए जनसुनवाई में आये आवेदनों का निराकरण त्वरित गति से किया जाए। कलेक्टर के समक्ष ग्राम माधोपुरा मक्सी रोड के निवासियों ने सामूहिक आवेदन-पत्र देकर अनुरोध किया कि भूमाफियाओं के द्वारा शासकीय भूमि विक्रय कर मोहल्लेवासियों को जबरन परेशान करने की शिकायत पर कलेक्टर ने उज्जैन शहर के तहसीलदार को मौका मुआयना कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान कुछ प्रकरणों के निराकरण की रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए।

खेल मैदान पर अतिक्रमण

कलेक्टर के समक्ष जनसुनवाई में घट्टिया तहसील के ग्राम बमोरी निवासी मोहन सिंह आदि ग्रामीणवासियों ने आवेदन-पत्र देकर अनुरोध किया कि ग्राम बमोरी में खेल के मैदान से अतिक्रमण हटवाया जाये। कलेक्टर ने इस सम्बन्ध में तहसीलदार घट्टिया को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

जनसुनवाई में आवेदक पार्वतीबाई उज्जैन निवासी ने आवेदन-पत्र देकर अनुरोध किया कि लगभग 25 वर्षों से उनका कब्जा आधिपत्य में होने के बाद भी प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में मकान उपलब्ध न कराने पर कलेक्टर ने सम्बन्धित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। कलेक्टर के अलावा जनसुनवाई जिला पंचायत सीईओ मृणाल मीना, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएस कवचे,एडीएमअनुकूल जैन आदि ने की। इस दौरान सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Share This Article