औकात की बात पर विवाद, महिलाओं को चोटी पकडक़र पटका, युवक घायल

By AV News

भारत माता मंदिर के सामने यूपी के श्रद्धालुओं को दुकानदारों ने घेरकर पीटा

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन। उज्जैन दर्शन के लिये देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ अभद्रता, गालीगलौज और मारपीट की घटनाएं इतनी सामान्य हो चुकी हैं कि लोगों को पुलिस प्रशासन का भी खौफ नहीं है। सुबह करीब 9 बजे भारत माता मंदिर के सामने उत्तरप्रदेश के श्रद्धालुओं के साथ कड़े की दुकान संचालित करने वालों ने घेरकर मारपीट की जिसमें एक हार्ट पेशेंट महिला, 12 वीं का छात्र घायल हुए। अन्य लोगों को भी मामूली चोंटे आई। घायलों ने डायल 100 पर सूचना दी तो पुलिस यहां पहुंची और घायलों को महाकाल थाने लेकर आये।

प्रीति निगम पति जितेन्द्र 42 वर्ष निवासी कानपुर ने बताया कि मेरी ओपन हार्ट सर्जरी हुई है। मैं अपने पति सहित 8 रिश्तेदारों के साथ महाकालेश्वर के दर्शन करने उज्जैन आई हूं। सुबह करीब 9 बजे महाकालेश्वर के दर्शनों के बाद भारत माता मंदिर वाले रास्ते पर पहुंचे। यहां कड़े की दुकान पर रुककर हम लोग कड़े देखने लगे। एक जोड़ कड़े उठाकर दुकानदार से भाव पूछा तो उसने 150 रुपये बताये। भाव कम करने को कहा तो वह बोला तुम्हारी औकात नहीं है कड़े खरीदने की आगे बढ़ो।

हमने दुकानदार को सभ्यता से बात करने को कहा तो वह गाली गलौज करने लगा। हमारे साथ आये धु्रव श्रीवास्तव पिता सुभाषचंद्र 18 वर्ष निवासी हमीरपुर सहित अन्य लोगों ने भी व्यापारी को गाली गलौज न करने को कहा तो इतनी देर में उसकी दुकान में मौजूद 5-6 लोग एक साथ बाहर निकले और धु्रव के साथ मारपीट करने लगे।

बीच बचाव करने पर मारपीट करने वालों ने प्रीति निगम को धक्का देकर जमीन पर पटक दिया, आरती व दीप्ति की चोंटी पकडक़र घसीटा और एक व्यक्ति दुकान में रखा डंडा लेकर मारपीट करने आया। मारपीट में धु्रव को गंभीर चोंटे आईं। हार्ट पेशेंट प्रीति निगम की भी तबियत बिगड़ गई।

पुलिस ने कहा 3 को पकड़ा है, टीआई साहब निर्णय करेंगे

उत्तर प्रदेश के महिला-पुरुष श्रद्धालुओं के साथ दुकान संचालकों द्वारा गाली गलौज के बाद मारपीट की वारदात के मामले में थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों का कहना था कि 3 लोगों को पकडक़र लाये हैं। टीआई साहब का इंतजार कर रहे हैं वही पीडि़त पक्ष की बात सुनकर आगे की कार्रवाई करेंगे।

अन्य लोगों ने किया बीच-बचाव

ध्रुव श्रीवास्तव ने बताया कि मैं 12 वीं का छात्र हूं। पिता सरकारी वकील हैं। मैं अपने रिश्तेदार प्रीति निगम सहित हिमांशु श्रीवास्तव, अमित निगम, जितेन्द्र निगम, आरती, दीप्ति निगम, दिव्या श्रीवास्तव के साथ 4 अगस्त को उज्जैन दर्शन करने आया था। सुबह महाकाल दर्शनों के बाद सभी लोगों ने लड्डू प्रसाद सहित कुछ सामान भारत माता मंदिर के आसपास की दुकानों से खरीदा।

महिलाएं कड़े की दुकान पर रुकीं और मौल भाव करने लगीं तभी दुकान संचालक ने महिलाओं से अभद्रता व गाली गलौज शुरू कर दी। हम लोग दुकान संचालक को समझा रहे थे तभी 10-15 लोगों ने हमला बोला। उन्होंने महिलाओं के साथ भी धक्का मुक्की, चोंटी पकडक़र जमीन पर पटककर मारपीट की। कड़े की दुकान संचालक का साथ देने आसपास के दुकानदार भी आ गये थे। यहां से गुजर रहे श्रद्धालुओं ने हमें बचाया। तो हमने डायल 100 पर मारपीट की सूचना दी। पुलिस यहां पहुंची और हमें थाने लेकर आए। मारपीट के दौरान महाकालेश्वर का प्रसाद व अन्य सामान सडक़ पर बिखर गया। ध्रुव की चप्पलें भी नहीं मिली।

रात 11 बजे रेलवे स्टेशन के बाहर चाकू मारे

रात 11 बजे रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग क्षेत्र में टल्ला लगने के विवाद में एक बदमाश ने इंदौर के श्रद्धालु को चाकू मारकर घायल कर दिया। उसे आटो चालक जिला अस्पताल पहुंचा। देवासगेट पुलिस ने मामले में केस दर्ज किया है।

हेमंत पिता यादवराव नांगले 19 वर्ष निवासी द्वारकापुरी थाना चंदन नगर इंदौर अपनी बहन रानी, मामा राहुल, मामी किरण के साथ उज्जैन दर्शन करने आया था। भगवान के दर्शनों के बाद उसने महाकालेश्वर की सवारी देखी और बाद में कालभैरव मंदिर दर्शन करने के बाद वापस इंदौर जाने के लिये रेलवे स्टेशन पहुंचा।

स्टेशन पार्किंग के सामने अज्ञात युवक ने हेमंत नांगले को टल्ला मार दिया। हेमंत ने उस व्यक्ति को टोका तो अज्ञात व्यक्ति ने हेमंत पर गाली गलौज करते हुए चाकू से हमला बोला। हमले में हेमंत की पसली, हाथ व जांघ में गंभीर चोंटे आईं। उसे आटो से रिश्तेदार जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां प्राथमिक उपचार किया गया। सूचना मिलने पर देवासगेट पुलिस ने हेमंत की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है।

एसपी बोले… मारपीट करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेंगे

एसपी प्रदीप शर्मा ने घटना के संबंध में कहा कि श्रद्धालुओं के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। पुलिस द्वारा संदिग्धों को पकड़ा गया है। स्टेशन के बाहर इंदौर के युवक के साथ हुई चाकूबाजी की घटना में आरोपी की तलाश जारी है।

Share This Article