श्रद्धालुओं को बेच दिए डुप्लीकेट वीआईपी पास 500 रुपए में

By AV News

महाकाल थाना पुलिस कर रही मामले की जांच

महाकाल मंदिर के गार्ड ने पकड़ा, खरीददारों को थाने में बैठाया

अक्षरविश्व न्यूज. उज्जैन शिवरात्रि पर्व पर देश भर से महाकालेश्वर मंदिर दर्शनों के लिये आने वाले श्रद्धालुओं को बदमाशों ने 500 रुपयों में डुप्लीकेट वीआईपी पास बेच दिये जिन्हें सिक्युरिटी गार्ड ने पकड़ा और कंट्रोल रूम ले गये। डुप्लीकेट कार्ड की जांच के बाद तीनों खरीददारों को महाकाल थाने में बैठाकर कार्ड बेचने वालों की तलाश पुलिस कर रही है।

पर्व और त्यौहारों पर वीआईपी, वीवीआईपी, प्रोटोकॉल, जनप्रतिनिधि सहित अन्य को महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा दर्शनों के लिये पास उपलब्ध कराये जाते हैं। इन पास में बारकोड होता है जिसे स्कैन करने पर दर्शनार्थी से संबंधित डिटेल पता चल जाती है। इस बार भी समिति द्वारा उक्त सभी लोगों को पास वितरित किये गये थे।

गार्ड ने कागज से पहचाना कार्ड

आशुतोष निवासी दिल्ली, उद्देश्य निवासी सूरत और वेंकट निवासी विशाखापट्टनम वीआईपी पास लेकर गेट पर पहुंचे। शंका पर गार्ड ने पास को हाथ में लेकर चेक किया। कागज अलग प्रकार का होने से तीनों युवकों को मंदिर समिति में ले गये। यहां उनसे पूछताछ की गई तो तीनों युवकों ने उक्त कार्ड 500-500 रुपयों में खरीदना बताया। इस पर समिति द्वारा उक्त युवकों को महाकाल थाने भेज दिया गया।

युवक बोले…हम तो दर्शन करने आये थे…

उद्देश्य निवासी सूरत ने चर्चा में बताया कि हम लोग तो होटल में ठहरे थे। वहीं पर एक व्यक्ति आया और उसने शिवरात्रि पर भगवान के दर्शनों की लंबी कतार लगी होने व दर्शनों में 4 से 5 घंटे का समय लगने की बात कही साथ ही यह भी कहा कि वीआईपी पास से कुछ ही मिनिट में दर्शन हो सकते हैं।

उसी ने 500 रुपये लेकर पास दिये थे। वेंकट ने बताया कि मंदिर समिति में पूछताछ के बाद कार्ड पुलिस ने जब्त कर लिये और हमें रात 1 बजे तक थाने में बैठाया। बाद में होटल में ठहरा दिया और सुबह वापस थाने बुलाया गया है। सुबह 8 बजे से 11 बज चुके हैं लेकिन हमें थाने से जाने की अनुमति नहीं दे रहे। आशुतोष ने बताया कि पुलिस अफसर कह रहे हैं कि डुप्लीकेट पास बेचने वालों को पकड़ रहे हैं और इस मामले में आपको गवाह बनाया जायेगा।

Share This Article