Monday, January 30, 2023
HomeदेशIndian रेलवे का ऐलान,Festival सीजन में 32 स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

Indian रेलवे का ऐलान,Festival सीजन में 32 स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। इंडियन रेलवे ने कई रूटों के लिए स्पेशल ट्रेनें शुरू की है।

रेल मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि भारतीय रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा सहित त्योहारी सीजन के दौरान अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए इस साल छठ पूजा या इस साल 30 अक्टूबर तक 211 विशेष ट्रेनों (जोड़े में) पर 2,561 फेरों का संचालन शुरू कर दिया है। .

विशेष ट्रेनें देश भर के प्रमुख गंतव्यों को दरभंगा, आजमगढ़, सहरसा, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, फिरोजपुर, पटना, कटिहार और अमृतसर जैसे रेल मार्गों से जोड़ेगी।

भारतीय रेलवे ने इस त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों के लिए सुगम और आरामदायक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त 32 विशेष सेवाओं को अधिसूचित किया है, जबकि 179 विशेष सेवाओं को पहले अधिसूचित किया गया था।

त्योहारी सीजन के चलते यात्रियों की अतिरिक्त यात्रा की उम्मीद को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भी अपने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक एडवाइजरी जारी की है।

एडवाइजरी के अनुसार, यात्रियों को ट्रेन में कोई भी ज्वलनशील सामान ले जाने की अनुमति नहीं है। प्रतिबंधित वस्तुओं की विस्तृत सूची भी जारी कर दी गई है। जो लोग इन प्रतिबंधों का पालन करने में विफल रहते हैं, उन्हें भी जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती है या भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है।

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर