समर वेडिंग पार्टी में पुरुष भी दिखेंगे हैंडसम, ज़रुर आजमाएं ये टिप्स

By AV News

गर्मी ने भी कहर ढाना शुरू कर दिया है। दिन प्रतिदिन तापमान बढ़ता ही जा रहा है। बात अगर शादी पार्टी की हो तो ऐसे में महिलाएं ही नहीं बल्कि हर पुरुष की भी ख्वाहिश स्मार्ट दिखने की होती है। लेकिन, बढ़ता हुआ गर्मी का तापमान इस सारी कोशिशों को नाकाम कर देता है। महिलाओं के पास तो कई ऑपशन होते हैं, लेकिन वहीं पुरुष भारी कोट पैंट के अलावा कुछ और सोच ही नहीं पाते हैं। ऐसी चिलचिलाती गर्मी में कोट पैंट के नाम से ही पसीना आने लगता है। आपके साथ भी अगर यह समस्या है तो कुछ सुझाव इस समस्या से छुटकारा दिला सकते हैं।

लिनिन बेहद हल्का सूती कपड़ा होता है। यह गर्मियों में सबसे कूल लगता है। यह गर्मियों के लिए सबसे बेस्ट है। गर्मियों की शादी के लिए इस फैब्रिक के आउटफिट्स आपके लिए बेहतर होंगे, जिसे पहन आप कम्फर्टेबल महसूस करेंगे। इस कपड़े से अगर आप डिजाइनर कुर्ता पैजामा डिजाइन करवाते हैं तो यह सबसे बेस्ट ऑउटफिट होगा।

शर्ट के साथ ट्राई कीजिए वास्कट

गर्मियों में चमकीले, चटक रंग के कपड़ों के बजाय पुरुषों को हल्के रंगों जैसे क्रीम, सफेद, फिरोजी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इस सीजन में अगर आपने सफेद शर्ट और पेंट भी पहन ली तो कमाल के लगेंगे। हल्के रंग के कपड़े आरामदायक होने के साथ ही आपको अच्छा लुक भी देंगे। आप चाहें तो इसके साथ वास्कट भी पहन सकते हैं।

इस तरह के कपड़ों को करें इग्नोर

पुरुषों को हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो आउटफिट्स वो पहन रहे हैं, वो ना तो ज्यादा टाइट हो और न ज्यादा ढीला हो। हमेशा अच्छी फिट वाले आउटफिट्स पहनें। वहीं, शादी की पार्टी में कैजुअल कपड़े जैसे टी-शर्ट और जींस पहनने से बचें।

चार चांद लगा देगा इंडो-वेस्टर्न

अगर आप चाहें तो इंडो−वेस्टर्न आउटफिट पहनकर भी पार्टी में कमाल कर सकते हैं। इंडो-वेस्टर्न कपड़े काफी चलन में हैं क्योंकि उनमें काफी काम किया हुआ होता है और कढ़ाई की गई होती है। इस डिजाइन के आउटफिट्स आपको एक अलग लुक देते हैं।

पुरुषों को हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो पोशाक वे पहन रहे हैं, वे न तो ज्यादा टाइट हों और न ज्यादा ढीले. उनके लिए उचित कट के साथ तैयार टेलर्ड सूट पहनना उपयुक्त होगा. शादी की पार्टी में इन्फॉर्मल कपड़े जैसे टी-शर्ट और जींस पहनने से बचें.

बालों को छोटा और साफ रखें. अच्छे से शैंपू करें और समय पर कटाएं.

क्लीन शेव लुक बेहतर रहेगा, लेकिन अगर आप दाढ़ी रखने के शौकीन हैं, तो इस तरह से रखें कि वह क्लीन नजर आए और आपको क्लीन शेव लुक मिले.

गर्मियों में लिनेन शर्ट और सूट बहुत अच्छे दिखते हैं. सौम्य लुक के लिए हल्के रंग जैसे सफेद, फिरोजी या लेमन येलो रंग के शर्ट पहनें.

फुटवेयर भी महत्व रखते हैं, इसलिए लोफर्स या फैशनेबल जूते, फुटवेयर पहनें.

अगर आप आभूषण पहनने के शौकीन हैं तो चांदी के आभूषण बेहतर रहेंगे.

Share This Article