Saturday, December 9, 2023
HomeदेशPM Modi बोले- विकास और कांग्रेस एक साथ नहीं रह सकते

PM Modi बोले- विकास और कांग्रेस एक साथ नहीं रह सकते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कांकेर में चुनावी सभा करेंगे। इसको लेकर भाजपा के पदाधिकारियों ने पहले से तैयार कर ली है। पीएम के दौरे को लेकर जिले की सुरक्षा भी चाकचौबंद कर ली गई है। पहले चरण के चुनाव की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है वैसे-वैसे राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों का दौरे में तेजी आ रही है। सभी केंद्रीय नेताओं का आने-जाने का सिलसिला जारी है।

पीएम मोदी ने कहा कि ‘कांग्रेस की सरकार जब भ्रष्टाचार करती है तो सिर्फ राज्य का नुकसान नहीं होता, बल्कि हर परिवार का नुकसान होता है। आपका कोयला है, लेकिन आपको बिजली पर्याप्त मिलती नहीं। वजह जानते हैं क्या है? कांग्रेस के लोग आपके कोयले में भी कमीशन खा रहे हैं।

बीते पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ के तेंदुपत्ता संग्राहकों को भी कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार ने जमकर लूटा है। पिछली भाजपा सरकार बहुत बड़ी मात्रा में तेंदुपत्ता की खरीद करती थी, ज्यादा बोनस देती थी, दूसरी सुविधाएं देती थी। कांग्रेस सरकार ने इन सब पर ब्रेक लगा दिया।

‘देश के इतिहास में पहली बार भाजपा ने एक आदिवासी परिवार की बेटी को राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया, लेकिन कांग्रेस ने उनका भी विरोध किया। उनके खिलाफ अपप्रचार किया, भला बुरा कहा, कांग्रेस का ये विरोध भाजपा के खिलाफ नहीं था, बल्कि आदिवासी बेटी के विरोध में था।

छत्तीसगढ़ के हर आदिवासी को, आदिवासी बेटी का ये अपमान हमेशा याद रखना है और कांग्रेस को सजा देनी है। कांग्रेस ने मुझे भी नहीं छोड़ा, जब में 2013-14 में चुनाव के मैदान में आया तब मुझे ये गाली इसलिए देते थे, क्योंकि मैं ओबीसी समाज से आता था।’

जरूर पढ़ें

मोस्ट पॉपुलर